comScore

गाय के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं : पीएम मोदी

July 27th, 2017 14:59 IST
गाय के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं : पीएम मोदी

टीम डिजिटल, अहमदाबाद। अपने दो दिन के गुजरात दौरे पर गुरुवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर गौरक्षा के नाम पर मारपीट करने वालो को चेतावनी दी है। साबरमती आश्रम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर जो भी लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

साबरमती आश्रम के शताब्दी वर्ष और महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु श्रीमद राजचंद्र के 150वीं जयंती पर यहां आए पीएम मोदी ने कहा कि गौभक्ति के नाम पर हिंसा महात्मा गांधी के आदर्शों की अवहेलना होगी। उन्होंने कहा, 'महात्मा गांधी और विनोबा भावे गाय की सेवा की बात करते थे, लेकिन गौ सेवा के नाम पर इस तरह की हिंसा वो कभी बर्दाश्त नहीं करते।'

पीएम ने आगे कहा कि देश के किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, 'हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकती। एक सभ्य समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं होती।' गौरतलब है कि पीएम का यह बयान हाल ही में ट्रेन में बीफ को लेकर हुई एक मुस्लिम युवक की हत्या के बाद आया है। जिसकी चारों ओर निंदा हो रही है।

इससे पहले पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल अर्पित कर, आश्रम का दौरा किया, साथ ही चरखे से सूत भी काता। मोदी ने महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु माने जाने वाले श्रीमद राजचन्द्र पर स्मारक डाक टिकट और सिक्का भी जारी किया। बाद में आश्रम की डायरी में अपने अनुभव भी लिखे। मोदी अहमदाबाद के अलावा राजकोट, मोडासा और गांधीनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री यहां एक रोड शो करने वाले हैं, जिसे बीजेपी का इस शहर में अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। प्रधानमंत्री गुजरात को कई बड़ी योजनाओं की सौगात भी देंगे।

दिव्यांगों के लिए आयोजित शिविर में लेंगे हिस्सा

साबरमती आश्रम के बाद मोदी राजकोट जाएंगे, जहां वह दिव्यांगों के लिए आयोजित सामाजिक अधिकारिता शिविर में हिस्सा लेंगे। मोदी यहां 18000 दिव्यांगों को 35 करोड़ मूल्य के यंत्र वितरित करेंगे। रेस कोर्स ग्राउंड पर होने वाले इस भव्य कार्यक्रम के जरिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की जाएगी। शाम को वे गांधीनगर रवाना हो जाएंगे।

कमेंट करें
F5aAY