comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कांग्रेस नेता बाबा सिद्दिकी पर 1 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:56 IST

1.4k
0
0
कांग्रेस नेता बाबा सिद्दिकी पर 1 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, नई दिल्ली. भाजपा सांसद किरिट सोमैया ने ईडी, एसआरए, MHADA और पुलिस को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता बाबा सिद्दिकी पर 1 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है. सोमैया ने शनिवार को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि बाबा सिद्दिकी ने पद पर रहते हुए उसका दुरुपयोग कर बेनामी लेन-देन, फेरा व फेमा जैसे कानूनों के उल्लंघन सहित मनी लॉन्ड्रिंगआदि अनैतिक गतिविधियों में संलिप्त रहे हैं.

सोमैया ने उनकी सभी कंपनियों की प्रॉपर्टी को जब्त करने की मांग की है. गौरतलब हो कि पिछले सप्ताह ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बाबा के घर और उनके करीब आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. सिद्दिकी और उनके बिजनेस पार्टनर के खिलाफ बांद्रा के जमाते जमूरिया झुग्गियों को एसआरए के तहत डेवलप करने में 108 करोड़ के घोटाले के आरोप में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है.

बता चला दें कि कांग्रेसी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी से प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को करीब 10 घंटे पूछताछ की. उन पर स्लम रेहबलिटेशन अथॉरिटी (SRA) के एक प्लॉट पर निर्माण के अधिकार में घपला और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.

बाबा सिद्दिकी और उनके पार्टनर पर आरोप है कि जब बाबा म्हाडा के चेयरमैन थे, तब उन्होंने कागजातों में छेडछाड़ कर झुग्गियों में रहने वालो की संख्या को 681 की जगह 823 दिखाई थी, जिससे जहां प्लाट बनना था. उसका कंस्ट्रक्शन राइट 900 प्रतिशत बढ़ गया था. यानि 900 वर्गमीटर की जगह कंस्ट्रक्शन राइट सीधे 89,000 वर्गमीटर का हो गया था.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download