comScore
Dainik Bhaskar Hindi

#Kisan आंदोलन : घायल किसान की मौत, फंदा में पुलिस पर चले पत्थर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:09 IST

993
0
0
#Kisan आंदोलन : घायल किसान की मौत, फंदा में पुलिस पर चले पत्थर

टीम डिजिटल, मंदसौर/सीहोर. एमपी में एक और किसान की मौत हो गई है. मंदसौर में 7 जून को हुई हिंसक झड़प में घायल हुए किसान घनश्याम ने आज शुक्रवार दम तोड़ दिया. घनश्याम का इलाज इंदौर के एमवाय अस्पताल में चल रहा है. घनश्याम को लाठियों से चोट लगी थी. उधर भोपाल-इंदौर रोड़ के फंदा टोल नाके पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी टोल नाके के सामने बैठकर सरकार के विरोध में नारे लगाने लगे। कुछ ही देर में प्रदर्शन उग्र हो गया. लोगों ने सड़क से पत्थर उठाकर पुलिस पर जमकर पथराव किया। किसानों ने बैटरी से भरे एक ट्रक में आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर और आंसू गैस के गोले छोड़ प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.

मंदसौर में फिलहाल पिछले दो दिनों से शांति है. शांति को देखते हुए आज शुक्रवार को कर्फ्यू में ढील गई है. सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक कुछ इलाकों से कर्फ़्यू हटा दिया गया. हालांकि धारा 144 अभी लागू रहेगी. वहीं आज फंदा के साथ-साथ सीहोर और इंदौर में भी चक्काजाम की खबरें आईं है.

गौरतलब है कि एमपी और महाराष्ट्र में 1 जून से किसान आंदोलन चल रहा है. मंदसौर में 6 किसानों की पुलिस फायरिंग में हुई मौत के बाद यह आंदोलन एमपी में और उग्र हो गया. मंदसौर से शुरू हुए हिंसक आंदोलन की लपटें धीरे-धीरे पूरे एमपी में फैल गयी. पिछले 4 दिनों में राज्य के कई जिलों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना हुई है. पुलिस से भी झड़प की खबरें हैं. उधर महाराष्ट्र में भी किसानों ने फड़णवीस सरकार को दो दिनों में मांगें पूरी करने का अल्टीमेटम दे दिया है. मांगें पूरी नहीं होने पर किसानों ने सोमवार से आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download