comScore
Dainik Bhaskar Hindi

#Kisan आंदोलन : हाइवे पर 150 गाड़ियां फूंकीं, रतलाम-नीमच रेल रूट ठप, रेल्वे स्टेशनों पर हाई अलर्ट

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 18:58 IST

1.1k
0
0
#Kisan आंदोलन : हाइवे पर 150 गाड़ियां फूंकीं, रतलाम-नीमच रेल रूट ठप, रेल्वे स्टेशनों पर हाई अलर्ट

टीम डिजिटल,भोपाल. मंदसौर, नीमच के बाद अब प्रदेश के बाकी जिलों में भी किसान सड़कों पर उतर आए हैं. किसानों ने इंदौर-भोपाल हाइवे पर वहां ट्रकों और बसों समेत 150 से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. उधर रतलाम-नीमच मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई है. जो ट्रेन जहां खड़ी है वहीं रूकी हुई है. यहां किसानों ने रेल पटरियां उखाड़ दी है. मंदसौर में आज दूसरे दिन भी कफ्र्यू जारी रहा. आंदोलनकारियों के हिंसक रुख को देखते हुए एमपी के सभी रेल्वे स्टेशनों पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

सोनकच्छ के आसपास के क्षेत्रों में यह आंदोलन विकराल रूप ले चुका है. यहां थानों में भी तोड़फोड़ करने की खबर है, साथ ही थाने में खड़े 30 से ज्यादा वाहनों में भी आग लगाने की खबर है. इस क्षेत्र से सटे चापड़ा में किसानों ने डॉयल 100 को भी आग के हवाले कर दिया.किसानों ने भोपाल-इंदौर नेशनल हाइवे को जाम कर दिया है. कहीं रोड़ पर बड़े-बड़े पत्थर रख दिये गए है तो कहीं पेड़ों को काटकर सड़कों पर फेंक दिया गया है.

इससे पहले देवास में ही किसानों द्वारा ट्रेन रोकी गई थी. वहीं महू में किसानों ने एबी रोड और मानपुर, सिमरोल से गुजरने वाले हाइवे को बंद करने की कोशिश की है.

एमपी में किसान आंदोलन का आज सातवें दिन किसानों की मौत के बाद आंदोलन ने और उग्र रूप ले लिया है. किसान संगठनों के साथ ही कांग्रेस ने आज बुधवार एमपी बंद का आव्हान किया है. बंद का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है. खरगोन, बड़वानी, सतना, शाजापुर, देवास, धार सहित कई जिलों में बंद का व्यापक असर रहा. खासकर मालवा-निमाड़ में किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया. देवास में प्रदर्शनकारियों ने मक्सी-इंदौर ट्रेन को रोककर उसके कांच फोड़ दिए. नीमच-कोटा रोड पर डिकेन में किसानों ने जाम लगा दिया है. मोरवन-मनासा रोड पर किसानों ने चक्काजाम कर गाड़ि‍यों में रखा दूध सड़क पर फेंक दिया गया. नीचम के पास से निकलने वाले एनएच 71 पर भी किसानों ने जाम लगा दिया है. वहीं दो दिनों से मंदसौर में चली आ रही किसानों और प्रशासन की झड़पों के बाद आज मंदसौर हाइवे पर किसानों ने कई ट्रकों को आग के हवाले कर दिया.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download