ये हैं दुनिया के 8 सबसे शानदार थिएटर, जहां आप भी चाहेंगे फिल्म देखना

know about the eight most spectacular theaters in the world
ये हैं दुनिया के 8 सबसे शानदार थिएटर, जहां आप भी चाहेंगे फिल्म देखना
ये हैं दुनिया के 8 सबसे शानदार थिएटर, जहां आप भी चाहेंगे फिल्म देखना

 

डिजिटल डेस्क। यूं तो फिल्म देखने का असली मजा थिएटर में ही है, लेकिन अगर वो थिएटर शानदार के साथ-साथ आरामदायक भी हो, तो फिर फिल्म देखने का मजा दोगुना हो जाता है। आपके आसपास भी कोई ऐसा थिएटर होगा, जहां पर आप फिल्म देखते होंगे, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ही थिएटर के बारे में बताते हैं, जो शानदार दिखने के साथ-साथ आरामदायक भी हैं। जहां आप भी फिल्म देखना जरूर चाहेंगे। 

 

 

ओलंपिया थिएटर, ग्रीस

इस थिएटर की सबसे खास बात ये है कि यहां पर फिल्म देखने के लिए कुर्सियां नहीं बल्कि बिस्तर लगे हैं। जिसपर आप लेटकर फिल्म का मजा उठा सकते हैं। 

 

 

ओलंपिया थिएटर, ग्रीस के लिए इमेज परिणाम

 

हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन

इस थिएटर में चेयर या बेड नहीं, बल्कि बाथ टब लगाए गए हैं। जिनमें बैठकर आप गर्म पानी में नहाते-नहाते ड्रिंक्स और मूवी का मजा ले सकते हैं। 

 

 

हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन के लिए इमेज परिणाम

 

 

इलेक्ट्रिक सिनेमा, नॉटिंग हिल, लंदन

ये थिएटर इंग्लैंड में 1910 में खोला गया था। इसके बाद इसको रेनोवेट करके काफी फैशनेबल लुक दिया गया है। इस थिएटर में आरामदायक सोफेनुमा सीट लगी हुई हैं। और इसके साथ ही इसमें ऐसी लाइटिंग की गई है, जो इसे और खूबसूरत बना देती है। ये थिएटर इंग्लैंड के पुराने थियेटरों में से एक है। 

 

इलेक्ट्रिक सिनेमा, नॉटिंग हिल, लंदन के लिए इमेज परिणाम

 

 

सिनेमा सुरलियाउ थिएटर, पेरिस

वैसे तो इस थिएटर में बैठने के लिए आमतौर पर नाव की डिजाइन के बॉक्स बनाए गए हैं। लेकिन कई बार यहां फिल्म के हिसाब से भी अरेंजमेंट किया जाता है। 

 

सिनेमा सुरलियाउ थिएटर, पेरिस के लिए इमेज परिणाम

 

 

फॉक्स थिएटर, डेट्रॉयट मी, अमेरिका

ये थिएटर अमेरिका का सबसे पुराना थिएटर है, जिसे 1920 के दशक में बनाया गया था। इसके अंदर का नजारा काफी खूबसूरत और मनभावक है।

 

संबंधित इमेज

 

 

साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमेरिका

इस थिएटर में क्लासिक और विंटेज कारों वाली सीट और टेबल है जहां  मूवी देखने का एक अलग ही मजा है। ये थिएटर अपने आप में एक पिकनिक स्पॉट भी है। 

 

 

साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमेरिका के लिए इमेज परिणाम

 

 

द ऑरेंज सिनेमा क्लब, बीजिंग

इस थिएटर में बैठकर आपको लगेगा ही नहीं कि आप किसी सिनेमा हॉल में बैठें हों। बल्कि यहां की सीट ऐसी बनी हुई है, जिसपर बैठकर आपको फाइव स्टार वाली फिलिंग आएगी। 

 

द ऑरेंज सिनेमा क्लब, बीजिंग के लिए इमेज परिणाम

 

 

डोम सिनेमा, गिसबोर्न, न्यूजीलैंड

 

इस थिएटर में बैठने के लिए बीन बैग जैसे आरामदायक सोफे लगाए गए हैं। इसके अलावा ये थिएटर अपनी साउंड क्वालिटी और पिक्चर क्वालिटी के लिए भी जाना जाता है।

 

 

संबंधित इमेज

 

 

Created On :   19 July 2018 2:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story