comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इन छोटी-छोटी बातों से जानें कि ऑफिस कलीग का आप पर है क्रश 

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 31st, 2018 10:57 IST

747
0
0

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कामकाजी लोग घर से ज्यादा दफ्तर में अपना वक्त बिताते हैं। खास कर बैचलर्स और सिंगल। वो अपने घर जाने से बाहर दफ्तर में ज्यादा काम करना पसंद करते हैं। ताकि वो अपने खाली वक्त का इस्तेमाल करियर को मजबूत बनाने में लगा सकें, लेकिन ये वो वक्त भी है जब आप किसी पराए के लिए अपना लगाव महसूस करते हैं। अक्सर कॉलेज के बाद दफ्तर में ही सबसे ज्यादा प्रेम कहानिया लिखी जाती हैं। फाइल्स और काम के बोझ के बीच किसी की तरफ आकर्षित होना आम बात है। अपने साथ काम करने वाले लोगों के साथ लंच या डिनर करना, कुछ राज या जरूरी बातें शेयर करना और सलाह लेना ये सब आप अक्सर ही अपने ऑफिस कलीग्स के साथ करते हैं। ये दोस्ती बचकानी नहीं होती, बल्कि ऑफिस कलीग्स के साथ आपका रिश्ता एक अलग तरह का हो जाता है। जिसमें आप भले ही मस्ती मजाक ना करें लेकिन एक दूसरे को बखूबी समझते हैं। इन सबके बीच अगर कोई एक कलीग आपको जरूरत से ज्यादा अटेंशन देने लगे तो ये किस बात का संकेत है? क्या ये सिर्फ दोस्ती है या कुछ और? आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ बातें, जिनसे आप समझ सकेंगे कि आपके ऑफिस कलीग आपकी ओर एक अलग तरह का लगाव महसूस कर रहा है और आपको पसंद करने लगा है।

  - अगर कोई व्यक्ति आपकी छोटी से छोटी बातों की भी जानकारी रखता है और आपके हर दिन के लुक के लिए आपकी तारीफ करता है तो जाहिर सी बात है कि वो आपको पसंद करता है। 

- खाने-पीने से लेकर पहनने-ओढ़ने तक आपकी पसंद नापसंद क्या है इन सबको याद रखना और आपकी कही हर बात को वो याद रखते हैं तो इसका मतलब है कि वो आपको पसंद करते हैं।

- अगर आपका कोई ऑफिस कलीग आपके साथ काम से जुड़ी बातों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ, लाइफ की प्रॉब्लम्स, पसंद-नापसंद जैसी बातें भी डिस्कस करता है तो जाहिर सी बात है कि वो आपको अपने कलीग से कहीं ज्यादा मानता है और आपके साथ बात करने के बहाने ढूंढता है।

- अगर कोई व्यक्ति बेहद स्ट्रिक्ट डेडलाइन्स के बावजूद अपना काम छोड़कर आपके साथ चाय या कॉफी ब्रेक लेने के लिए हर वक्त तत्पर रहता है तो हो सकता है आपके साथ कुछ वक्त बिताने के लिए वो कुछ भी कर सकता है।

- हम ऑफिस में हर किसी को मुस्कुरा कर गुड मॉर्निंग या हाय-हैलो करते हैं, इसमें कोई नई बात नहीं है, लेकिन अगर सामने वाला व्यक्ति बड़ी सी स्माइल के साथ आपको गले से लगा ले तो इसका मतलब है कि बात कुछ और है। उनकी इस मुस्कुराहट इस बात का संकेत है कि वो इंसान आपको बहुत ज्यादा पंसद करता है और आपको अपने आसपास देखने से ही उन्हें कितनी खुशी मिलती है।

- अगर आपका कोई ऑफिस कलीग आपसे आपके वीकेंड प्लान के बारे में पूछे या फिर ऑफिस के बाहर आपके साथ समय बिताना चाहे तो ये इसका मतलब है कि उसे आप पर क्रश है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर