comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Propose Day 2019: अच्छा मौका है, घबराए नहीं, ऐसे रखें दिल की बात

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 08th, 2019 15:50 IST

1.5k
0
0
Propose Day 2019: अच्छा मौका है, घबराए नहीं, ऐसे रखें दिल की बात

डिजिटल डेस्क। जैसा कि वेलेंटाइन वीक दस्तक दे चुका है। हर कपल के चेहरे पर एक अलग सी उत्सुकता नजर आ रही है। सभी की तमन्ना होती है इस वीक को स्पेशल और यादगार बनाया जाए, ऐसे में लोग रोज डे (Rose Day) मनाने के बाद प्रपोज डे (Propose Day) मनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। कैसे अपने पार्टनर को प्रपोज कर उसे स्पेशल फील कराया जाए। इतना ही नहीं इसके लिए युवा कई तरह की प्लानिंग करते नजर आते हैं। जैसे कुछ लोग अपने पार्टनर को स्पेशल गिफ्ट देकर प्रपोज करना चाहते हैं, तो वहीं कुछ लोग इस खास मौके पर पार्टनर को रिंग पहनाकर प्रपोज की सोच रहे हैं। कुछ युवा इतने उत्साहित हो गए हैं कि अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए इंटरनेट से अलग-अलग तरह के आइडिया ले रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी कुछ हटके सोच रहे हैं तो आइए बताते हैं कुछ टिप्स जिससे आपकी परेशानी हो दूर जाएगी।

प्रपोज डे पर पार्टनर को दें सरप्राइज
अगर अब तक आप अपने दिल की बात अपने पार्टनर से नहीं कर पाए तो इस खास दिन प्रपोज डे पर अपने प्यार का इजहार कर दें। इस मौके पर आप अपनी पार्टनर को अच्छा सा कोई सरप्राइज दे सकते हैं। ये उनके लिए काफी स्पेशल होगा। 

उन्हें कहीं घुमाने ले जाएं
इस खास दिन अगर आप खास अंदाज में अपने पार्टनर को प्रापोज करते हैं तो वो मना कर ही नहीं पाएंगे। इस दिन आप उन्हें कहीं अच्छी जगह घुमाने के लिए लेकर जा सकते हैं और घुमाने के बहाने उनसे अपने दिल की बात कह दें।

मूवी डेट पर कहे दिल की बात
अगर आपका पार्टनर मूवी देखने का शौकीन है तो इस प्रपोज डे आप उनके साथ मूवी डेट का प्लान कर सकते हैं। इसी समय आप उनसे ये पूछ सकते हैं कि क्या आप जीवनभर मेरा साथ देंगे।
 
लॉन्ग ड्राइव है अच्छा बहाना
लॉन्ग ड्राइव पर जाना किसे अच्छा नहीं लगता, वो भी  (सम वन स्पेशल के साथ) इस खास मौके पर आप अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं और रोमंटिक माहौल बनाकर उनसे  अपने दिल की बात कहते हुए उन्हें प्रपोज कर सकते हैं।      

दिल की बात बताने में घबराएं नहीं
अगर आपको अपनी दोस्त से ही प्यार हो गया है और आप उसे प्रपोज करने में ही घबरा रहे हैं तो ऐसा मत कीजिए। एक दोस्त ही दूसरे दोस्त के दिल की बात को अच्छे से समझ सकता है, इसलिए बिना घबराए प्रपोज डे पर अपने दिल की बात उनसे कह दें। यकीन मानिए कुछ न कुछ अच्छा ही होगा। 

सोशल मीडिया का भी ले सकते हैं सहारा, यूट्यूब प्रपोजल
प्रपोज डे के लिए पार्टनर के एक वीडियो भी तैयार कर सकते हैं। इस वीडियो में अपने दिल की सारी बातें अच्छे से रखें और इस वीडियो को यूट्यूब पर पोस्ट कर दें। इसके बाद एक सीरियस मेल लिख कर साथ में यह वीडियो भेजें। सोचकर ही अंदाजा लगा लीजिए, जब वह आपका यह वीडियो देखेंगी उनका कैसा रिएक्शन होगा। एक और बात ध्यान रखें वीडियो में अपनी बातें अच्छे से क्रिएटिव तरीके से रखें। आपका यह प्रपोजल आपकी प्रेमिका के दिल को छू लेगा।

पार्टनर को करें इंप्रेस
अगर आप किसी को पंसद करते हैं या उससे मोहब्बत करते हैं तो उन्हें इंप्रेंस करना बेहद जरुरी है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उन्हें अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए इंप्रेंस करें और प्रपोज डे पर उनसे अपने दिल की बात कह दें। अगर आपका पार्टनर आपसे प्रभावित हो गया तो आपके प्रपोजल को ठुकरा नहीं पाएगा।   


 


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download