comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कहीं ओरल सेक्स के लिए लिपस्टिक तो कहीं धार्मिक संस्कार था सेक्स, जानिए ऐसे अजीब रिवाज

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 02nd, 2018 11:20 IST

20.3k
0
0
कहीं ओरल सेक्स के लिए लिपस्टिक तो कहीं धार्मिक संस्कार था सेक्स, जानिए ऐसे अजीब रिवाज


डिजिटल डेस्क । जैसे भारत में कभी चाइल्ड मैरिज और विधवा का पति की चिता पर सती होना रिवाज था। ऐसा न करने पर बड़े-बुजुर्ग घर बर्बाद होने से लेकर देवी-देवताओं के नाराज होने तक की बात कह देते थे, लेकिन वक्त के साथ सब बदला और दकियानूसी रिवाज भी बदले। आपको शायद लगता होगा कि भारत में ही ऐसे रिवाज थे, लेकिन आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे रिवाजों के बारे बताएंगे जो सदियों से भारत की ही तरह दूसरे देशों में निभाए जा रहे थे। वो कुछ इतने अजीब थे, जिन्हें जान कर आप हैरान रह जाएंगे। आइए जानते है कि क्या थे वो अजीब रिवाज।

Image result for गुदगुदी लगाना

गुदगुदी लगाना और गंदे गाने 

रूस के जार शासन में महारानी जारिना को खुश करने के लिए ऐसे व्यक्ति होते थे जो उनकी संतुष्टि के लिए फूट टिकलर्स यानी पैरों में गुदगुदी लगाने वाले का काम करते थे। फुट टिक्लर्स जारिना को खुश करने के लिए गंदे गाने गाता था।

Image result for पॉर्नोग्रफी

1800 से चल रही है टेंटैकल पॉर्नोग्राफी

जापान में ये ट्रेंड वास्तव में 1800 में शुरु हुआ था। जिस पहले जापानी कलाकार ने अपने रचना में ऑक्टपस और इंसान के बीच सेक्स को दिखाया था, वह होकुसाई था। उसने 1814 में 'द ड्रीम ऑफ द फिशरमैन्स वाइफ' नाम से पेंटिंग बनाई जिसमें एक महिला को ऑक्टपस के साथ संभोग करते दिखाया।

Image result for लिपस्टिक

लिपस्टिक से ऑरल सेक्स का इशारा

प्राचीन मिस्र में लिपस्टिक लगाने का मतलब होता था कि आप ऑरल सेक्स के लिए तैयार हैं। दरअसल मिस्र की दरबारी वेश्याएं अपनी ऑरल सेक्सपर्टाइज का दिखावा करने के लिए लिपस्टिक लगाती थीं। वहीं से लिपस्टिक और ऑरल सेक्स का कनेक्शन सामने आया।

Related image

नुकीला जूता

15वीं सदी में नुकीले और लंबे अंगूठे वाले जूते का रिवाज था जिसे पूलिनंस के नाम से जाना जाता था। ऐसा माना जाता था कि जितना नुकीला जूता होगा, उतना बड़ा पीनिस होगा।

Image result for धार्मिक संस्कार था सेक्स

धार्मिक संस्कार था सेक्स

गर्मी के मौसम में हैती के निवासी एक जलप्रपात में जाकर नंगा नहाते थे और प्रेम की देवी की पूजा करते थे। कुछ ज्यादा धार्मिक लोग बलि दिए गए जानवरों के खून में सेक्स करने को अच्छा मानते थे।

Image result for धार्मिक संस्कार था सेक्स

सेक्स को हेल्थ के लिए बुरा मानते थे

आयरलैंड में एक द्वीप था आइनिस बीग जहां के निवासियों का मानना था कि सेक्स उनकी सेहत के लिए सही नहीं है। अगर वे कभी सेक्स करने का फैसला भी करते थे तो अंडरवेअर पहने रहते थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download