comScore

जानें केमिकल-फ्री मिनरल मेकअप के फायदे 


डिजिटल डेस्क। वैसे तो मार्केट में कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट मिलते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में आप सही मेकअप का चयन नहीं कर पाती हैं। जिसके कारण कई बार ये मेकअप आपकी स्किन पर सूट नहीं करते और नतीजतन चेहरे पर कील-मुहांसो की समस्या होने लगती है। इसलिए चेहरे के लिए सही मेकअप का चुनाव करना बहुत जरुरी होता है। एक्सपर्ट की माने तो मिनरल मेकअप सबसे बढ़िया ऑप्शन होता है, क्योंकि ये नेचुरल प्रोडक्ट्स से तैयार किया जाता है। सेंसिटिव स्किन के लिए मिनरल मेकअप बहुत बढ़िया रहता है, क्योंकि सेंसिटिव स्किन ऐसी होती जिसपर किसी भी चीज का जल्दी रिएक्शन होता है। ऐसे में आपको मिनरल मेकअप का ही इस्तेमाल करना चाहिए। ये पिंपल्स, एक्जिमा और त्वचा संबंधी कई अन्य प्रकार की समस्याओं के लिए काफी असरकारक होता है। आइए जानते हैं क्या है मिनरल मेकअप की खूबियां।

क्या होते हैं मिनरल मेकअप के फायदे

  • मिनरल मेकअप बैक्टीरिया-फ्री होता है, ये लंबे समय तक ये टिका रहता है और इससे किसी प्रकार की एलर्जी की समस्या भी नहीं होती है।
  • अगर आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं तो मिनरल फाउंडेशन का इस्तेमाल करना आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा, क्योंकि मिनरल फाउंडेशन विटामिन ए युक्त होता है जो आपकी त्वचा को स्वस्थ्य रखने में मदद करता है। 
  • मिनरल मेकअप में मौजूद जिंक ऑक्साइड सूरज की यूवीए और युवीबी किरणों से आपकी स्किन का ख्याल रखता है।  
  • मिनरल मेकअप करने से त्वचा के रोमछिद्र बंद नहीं होते जिससे पिंपल्स की समस्या भी कम होती।
  • मिनरल मेकअप करने से चेहरे पर दिनभर फ्रेशनेस बनी रहती है और चेहरा चमकता रहता है।
  • ये हर स्किन टाइप के लिए सूटेबल मेकअप है और आपके चेहरे से जल्दी हटता भी नहीं, अगर आप एक लॉन्ग लास्टिंग मेकअप चहती हैं तो मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करें, क्योंकि ये 10 से 12 घंटों तक बना रहता है। 
कमेंट करें
Z0FPh