comScore

बड़े बजट और बैनर के बाद भी ऋतिक की इन फिल्मों ने किया निराश

January 09th, 2018 22:04 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन 44 साल के हो गए हैं। अपनी पहली ही फिल्म 'कहो न प्यार है' से ड्रीम डेब्यू पाने वाले ऋतिक ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें ऋतिक कभी याद नहीं करना चाहेंगे। इन फिल्मों का जिक्रे आते ही न केवल ऋतिक बल्कि उनके फैंस का भी मूड ऑफ हो जाता है।

1. यादें (2001) - सुभाष घई जैसा शोमैन फिल्ममेकर, जिनकी फिल्म में ऋतिक और करीना की हॉट जोड़ी थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म मुंह के बल गिरी थी। हिट म्यूजिक और बड़े स्टार्स भी इस फिल्म को बचा नहीं पाए और ऋतिक के खाते में एक बड़ी फ्लॉप फिल्म दर्ज हो गई थी।

2. आप मुझे अच्छे लगने लगे (2002) - इस फिल्म का दर्शकों को बड़ा इंतजार था क्योंकि इसमें ऋतिक और अमीषा पटेल की सुपरहिट जोड़ी फिर से साथ आ रही थी, लेकिन आखिर में नतीजा बहुत ही खराब रहा। खराब स्क्रीनप्ले और विक्रम भट्ट के कमजोर डायरेक्शन ने फिल्म की वाट लगा दी। इसे देखने वाले दर्शक अब भी अमीषा की ओवर एक्टिंग के शॉक से बाहर नहीं आ पाए हैं।

3. ना तुम जानो ना हम (2002) - इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में ऋतिक रोशन के अपोजिट एशा देओल थी। एशा की मम्मी हेमा मालिनी और ऋतिक के पापा राकेश रोशन भी अपने दौर में सिल्वरस्क्रीन पर रोमांस कर चुके थें, लेकिन उनके बच्चों का रोमांस दर्शकों को समझ नहीं आया। ये फिल्म भी ऋतिक के चाहने वालों ने नकार दी। 

4. मैं प्रेम की दीवानी हूं (2003) - इस फिल्म में उस दौर की ड्रीम कास्ट थी। ऋतिक और अभिषेक जैसे कंपीटीटर और उनके बीच करीना कपूर जैसी हॉट एक्ट्रेस। लेकिन इन तीनों के फैंस के लिए ये फिल्म बेहद बुरा सपना साबित हुई। ऋतिक और करीना को आज भी इस फिल्म के लिए सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जाता है। 

5. काइट्स (2010) - इस फिल्म पर ऋतिक के पापा राकेश रोशन ने पानी की तरह पैसा बहाया था। फिल्म की लोकेशन, कहानी, कास्ट से लेकर पिक्चराइजेशन तक सब कुछ इंटरनेशनल लेवल का रखने की कोशिश की थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढह गई। इस फिल्म को इतिहास में सिर्फ बारबरा मोरी और ऋतिक के अफेयर के लिए ही याद रखा जाएगा। 

6. मोहेंजो दारो (2016) - आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्म से ऋतिक को बेहद उम्मीदें थी। ऋतिक ने इसकी शूटिंग के दौरान खूब मेहनत भी की थी, लेकिन फिल्म जब रिलीज हुई तो दर्शकों की समझ में नहीं आई। कंफ्यूजन से भरी कहानी और कमजोर स्क्रीनप्ले ने दर्शकों को बुरी तरह बोर किया और ऋतिक के हिस्से में एक और डिजास्टर फिल्म शामिल हो गई।  

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata