जानिए साइकिल चोर से इंटरनेशल चोर बनने की पूरी कहानी...

Know the story of a Bicycle thief becoming an international thief
जानिए साइकिल चोर से इंटरनेशल चोर बनने की पूरी कहानी...
जानिए साइकिल चोर से इंटरनेशल चोर बनने की पूरी कहानी...

डिजिटस डेस्क,बालाघाट। जिले की किरनापुर थाना पुलिस ने बड़े अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 36 बाइकें जब्त की गई हैं। इसके साथ ही 14 बाइक खरीददारों को भी अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोपियों ने डेढ़ साल के अंदर ही आधा दर्जन बाइक चोरी की वारदातों अंजाम दिया है।

दरअसल किरनापुर पुलिस के आरक्षक सुनील बिसेन ने एक वाहन को पकड़ा गया था। वाहन चोरी का होने के संदेह में जब जांच की गई तो बड़े रैकेट का खुलासा हुआ। जांच में पता चला कि पता चला कि वाहन चोर गिरोह के कुछ सदस्य आपस में रिश्तेदार और दोस्त है। आरोपी बड़े ही शातिराना अंदाज में बाइक चोरी करते थे और फिर सस्ते दामों पर उन्हें बेच देते थे। मामले में पुलिस ने अब तक गिरोह से 36 बाइकें बरामद की हैं।

साइकिल चोर से बना इंटरनेशनल चोर
इस गिरोह के बनने के पीछे भी दिलचस्प कहानी है। मूलतः रामपायली का कहने वाला युवराज खजरे ने सबसे पहले साइकिल चुराई थी। साइकिल चुराने के आरोप में पुलिस ने उसे पकड़ा। सजा काटने के बाद उसने बाइक चुराना शुरू किया। बाद में इस काम में अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भी शामिल कर लिया।ये सभी मिलकर बालाघाट सहित गोंदिया एवं अन्य स्थानों से मोटर सायकिल चोरी की घटना को अंजाम देने लगे। आरोपी बड़े ही शातिराना तरीके से उसे आसानी से लोगों को बेच भी देते थे। पुलिस ने बताया कि चोरी के वाहन को बेचने से मिले पैसों से युवराज ने अपनी बहन की शादी की। 

6 आरोपी गिरफ्तार                       
पुलिस की इस कार्रवाई में देवेंद्र खजरे, युवराज खजरे, जितेंद्र लिल्हारे और शुभम बागे शामिल है। जो आपस में रिश्तेदार हैं। वहीं दो आरोपी कृष्णा उर्फ नानु और चंद्रकिशोर पांचे गोंदिया के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए 6 दिन की रिमांड पर लिया है।अभी भी पुलिस के पास 24 गाड़ियों की और जानकारी है जिन्हें भी पुलिस जल्द ही बरामद कर सकती है।

हीरो की मोटर साइकिल पर निशाना
पुलिस ने बताया कि आरोपी हीरो की मोटर साइकिल को अपना निशाना बनाते थे। खासकर वह ऐसी मोटर साइकिल को निशाना बनाते थे, जिसे मोटर साइकिल मालिक  लापरवाही से खड़ा करते थे। कुछ मोटर साइकिल को उन्होंने नकली चाबी के जरिए चुराया था। पुलिस की मानें तो आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि एक ही दिन में बालाघाट और गोंदिया से 5 मोटर सायकिल की चोरी की घटना को अंजाम दिया था।  

पुलिस कार्रवाई से हड़कंप                 
किरनापुर पुलिस के हाथ लगे मोटर साइकिल चोरी के सुराग के बाद जब पुलिस ने मोटर साइकिल चोरों की निशानदेही पर चोरी की मोटर साइकिल खरीदने वाले की तलाश की तो हड़कंप मच गया। चोरी की बाइक खरीदने वाले लोगों में से किसी ने बाइक जमीन में गाड़ दी तो किसी ने नदी में फेंक दी। बरामद की गई बाइकों में से 10 बालाघाट और लगभग 26 गोंदिया की बताई जा रही है। 

इस मामले में पुलिस ने चोरी किए गए वाहन को खरीदने में 14 खरीददारों को भी सह-आरोपी बनाया है। जिन्होंने कम कीमत के लालच में आरोपियों से वाहन खरीदते समय किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं ली। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यदि कोई किसी से वाहन खरीदता है तो तत्काल वाहन की जानकारी पुलिस को दे अन्यथा जांच के दौरान यदि उनके पास वाहन बरामद होता है तो उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा।
 

Created On :   2 Aug 2017 2:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story