B,Day Spl: बचपन से ही अय्यार हैं सिद्दार्थ मल्होत्रा, लड़कियों के मामले में हैं शर्मीले

know the unknown facts of actor Sidhartha Malhotra on birthday
B,Day Spl: बचपन से ही अय्यार हैं सिद्दार्थ मल्होत्रा, लड़कियों के मामले में हैं शर्मीले
B,Day Spl: बचपन से ही अय्यार हैं सिद्दार्थ मल्होत्रा, लड़कियों के मामले में हैं शर्मीले

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के युवा उभरते हुए हैंडसम एक्टर सिद्दार्थ मल्होत्रा का आज जन्मदिन है। सिद्धार्थ मल्होत्रा आज अपना 33 वां बर्थडे सेलिब्रट कर रहे हैं। निर्देशक करण जौहर के बैनर तले बनी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में आने से पहले सिद्धार्थ मॉडलिंग करते थे। 2012 में करण जौहर ने सिद्धार्थ को बॉलीवुड में लॉन्च किया था। जिसके सिद्धार्थ ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा। उनकी नई फिल्म आय्यारी 9 फरवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में वह दमदार एक्शन करते नजर आएंगे। इस फिल्म में वे मनोज बाजपेई के साथ आर्मी मैन का किरदार निभा रहे हैं। 

सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी, 1985 में दिल्ली के एक पंजाबी मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता सुनील मल्होत्रा नेवी में कर्मचारी हैं। सिद्धार्थ मलहोत्रा की पढ़ाई सरदार भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली में हुई। सिद्दार्थ पढ़ाई के मामले में फिसड्डी थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि "मैं स्कूली दिनों में पढ़ने में बहुत कमजोर था और चूंकि मध्यम वर्गीय परिवार से रहा हूं, तो हमारे घर में पढ़ाई को बहुत अहमियत दी जाती है। नौवीं कक्षा में जब मैं फेल हो गया था, तो मेरी मां ने मुझे चप्पल से पीटा था।

आज हम आपको सिद्दार्थ मल्होत्रा के बारे में कुछ इंटिरेस्टिंग बातें बता रहे हैं...

  • पर्दे पर रोमांटिक किरदार निभाने वाले सिद्धार्थ लड़कियों के मामले में बहुत शर्मीले स्वभाव के हैं।
  • 18 साल की उम्र से ही सिद्धार्थ मल्होत्रा ने मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी, लेकिन वह इतने से खुश नहीं थे।
  • सिद्दार्थ बचपन से ही एक्टिंग करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने काफी भाग-दौड़ भी की।
  • सिद्धार्थ बचपन में अपनी दादी के लिए बहुरूपिया बन जाते थे। उन्हें फैंसी ड्रेस कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेना हमेशा अच्छा लगता था।
  • स्कूल के दिनों में सिद्दार्थ मलहोत्रा ने कृष्ण भगवान का लुक लिया था, जिसे देख उनकी दादी बहुत खुश हुईं थी। 
  • सिद्धार्थ बचपन से ही अय्यार रहे हैं। कभी-कभी सिद्धार्थ मां को खुश करने के लिए सरदार बन जाते थे।
  • सिद्दार्थ मलहोत्रा की मां सरदारनी थीं इसलिए उन्हें अपने बेटे का सरदार वाला लुक अच्छा लगता था। 

इन फिल्मों में किया काम

सिद्धार्थ के करियर की अब तक की फिल्मों में रोमांटिक कॉमेडी स्टूडेंट ऑफ द ईयर "हंसी तो फंसी", "एक विलेन", "कपूर एंड संस", "ब्रदर्स", "ए जेंटलमेन", "इत्तेफाक" हैं। एक विलेन" में सिद्धार्थ का काबिलेतारीफ अभिनय देखने के बाद सलमान खान ने उन्हें एक डिजाइनर घड़ी तोहफे में दी थी।

बॉडी बनाने के शौकीन हैं सिद्दार्थ 

सिद्धार्थ फिल्मों के अलावा कई ब्रांड्स को भी एंडोर्स करते हैं, जिनमें "कोका कोला", "कॉरनेटो", "अमेरिकन स्वान" और ओप्पो शामिल है। सिद्धार्थ मल्होत्रा "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं। इसके साथ ही उन्हें साल के सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड भी मिल चुका है।

वह अपनी बॉडी को लेकर भी काफी संजीदा है। रोल में फिट होने के लिए वह अपने शरीर को ट्रांसफार्म करने में गुरेज नहीं करते हैं। सिद्दार्थ को सिक्स पैक ऐब वाली बॉडी पसंद है। सिद्धार्थ रग्बी के शानदार खिलाड़ी है।

सामाजिक कार्यों से में रहते हैं सक्रीय

सिद्धार्थ की छवि जमीन से जुड़े इंसान की है। वह विभिन्न सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं। उत्तराखंड में बाढ़ के समय सिद्धार्थ ने वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, आदित्य रॉय कपूर और हुमा कुरैशी के साथ मिलकर एक समारोह के जरिए पूंजी जुटाई थी। सिद्दार्थ का प्रकृति के प्रति लगाव भी काबिले तारीफ है। यही वजह है कि उन्हें "टूरिज्म न्यूजीलैंड" का पहला भारतीय एंबेसेडर बनाया गया है।

Created On :   16 Jan 2018 8:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story