चाइल्ड आर्टिस्ट से लेकर जवानी तक जानिए कोंकणा सेन की जिंदगी के राज

know the unknown facts of konkona sen sharma personal life on birthday
चाइल्ड आर्टिस्ट से लेकर जवानी तक जानिए कोंकणा सेन की जिंदगी के राज
चाइल्ड आर्टिस्ट से लेकर जवानी तक जानिए कोंकणा सेन की जिंदगी के राज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉलीवुड में उन्हें कुछ अलग हटकर फिल्मों चुनने के लिए जाना जाता है। कोंकना को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड और पांच बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। 3 दिसंबर 1979 को उनका जन्म कोलकाता में हुआ था।

 

कोंकणा के पिता कोलकाता में एक मशहूर पत्रकार और साइंस राइटर मुकुल शर्मा हैं और मां फिल्म निर्देशिका और एक्टर अपर्णा सेन हैं। माता-पिता दोनों के सरनेम को कोंकणा अपने नाम के आगे लगाती हैं।

कोंकणा ने कोलकाता के कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से शिक्षा हासिल की है। उन्होंने 1983 में ही बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम शुरू कर दिया था। इसके बाद कोंकणा ने बंगाली फिल्म "एक जे आछे कन्या" से फिल्मों में डेब्यू किया। इस फिल्म में कोंकणा ने एक नेगेटिव किरदार निभाया था। कोंकणा ने अपनी

मां अपर्णा सेन के निर्देशन में भी एक इंग्लिश भाषा की फिल्म "Mr. and Mrs. Iyer" में अभिनय किया। इस फिल्म के लिए कोंकणा को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला। 2002 में कोंकणा ने मशहूर फिल्ममेकर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म "तितली" में काम किया, जिसमें कोंकणा की मां अपर्णा सेन और मिथुन चक्रबर्ती भी थे।


 

पिता की तरह ही कोंकणा ने एक पत्रकार की भूमिका भी फिल्म "पेज 3" में निभाई। इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। कोंकणा डार्क सिनेमा को ज्यादा प्रेफर करती हैं। कोंकणा ने विशाल भारद्वाज की "ओंकारा" फिल्म में भी अहम भूमिका निभाई थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला।

कोंकणा ने "ओंकारा", "लाइफ इन मेट्रो", "अकीरा", "तलवार", "एक थी डायन", "फैशन", "दिल कबड्डी", "लागा चुनरी में दाग", "वेक अप सिड", "आजा नचले", "लिपिस्टक अंडर बुर्खा", "अतिथि तुम कब जाओगे" जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है।
 


ऐसी है कोंकणा की पर्सनल लाइफ 

कोंकणा सेन अपनी शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। सितंबर 2010 को उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड रणवीर शौरी से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। 15 मार्च, 2011 को कोंकणा ने बेटे को जन्म दिया, जबकि उनकी शादी सितंबर 2010 में हुई थी। शादी के सात महीने बाद ही बेटे का जन्म हुआ। हालांकि कोंकणा और रणवीर शादी के 5 साल बाद ही 2015 में अलग हो गए। 
 

Created On :   3 Dec 2017 9:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story