B'day Special: दमदार एक्टिंग और डॉयलाग से जिमी शेरगिल ने बनाया फैंस को दीवाना

know unknown fact about underrated bollywood actor jimmy shergill on birthday
B'day Special: दमदार एक्टिंग और डॉयलाग से जिमी शेरगिल ने बनाया फैंस को दीवाना
B'day Special: दमदार एक्टिंग और डॉयलाग से जिमी शेरगिल ने बनाया फैंस को दीवाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड फिल्म "माचिस" तो आपने जरूर देखी होगी। इस फिल्म में कई बड़े कलाकार काम कर रहे थे, लेकिन एक कलाकार ऐसा भी था जिसने इस फिल्म से अपना डेब्यू किया था। जी हां हम बात कर रहे हैं अभिनेता जिमी शेरगिल की। इस अभिनेता को शायद उस वक्त फिल्म में दर्शकों ने ठीक से पहचाना भी नहीं होगा। पतली-दुबली कद काठी के इस हीरो ने अपनी एक्टिंग से इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई है।

 

जिमी शेरगिल आज अपना 47वां जन्मदिन आज मना रहे हैं। उनका जन्म 3 दिसंबर, 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ। जिमी शेरगिल का असली नाम जसजीत सिंह शेरगिल है। जिमी शेरगिल को शुरुआती दिनों में शाहरुख खान का कॉपी भी कहा जा रहा था। 


जिमी ने शाहरुख खान के साथ मोहब्बतें फिल्म में काम किया था। जिमी अब बॉलीवुड फिल्मों के अलावा पंजाबी सिनेमा में भी काम करते हैं। उन्हें पंजाबी फिल्मों के लिए ज्यादा जाना जाता है। उनके पंजाबी फैंस भी बहुत हैं। जिमी ने "मेरे यार की शादी है", "मुन्नाभाई एमबीबीएस", "यहां" "ए वेडनसडे", "तनु वेड्स मन्नु", "बुलेट राजा", "फगली" जैसी कई फिल्मों में काम किया।

जिमी ने प्रीति जिंटा और रेखा के साथ फिल्म "दिल है तुम्हारा" में भी काम किया। जिमी शेरगिल संजय दत्त के साथ भी फिल्म "मुन्नाभाई एमबीबीएस" में एक छोटी सी भूमिका में दिखाई दिए थे। फिल्म स्पेशल 26, साहब बीवी और गैंगस्टर, "तनु वेड्स मनु रिर्टन" में जिमी की अदाकारी की जमकर तारीफ की गई। इन फिल्मों में निभाए अपने किरदारों की वजह से जिमी शेरगिल को फैंस एक अलग हीरो के तौर पर देखते हैं।

जिमी की एक्टिंग का एक अलग अंदाज है। उनके इसी अंदाज के कारण लोग उन्हें पसंद करते हैं। जिमी शेरगिल को अंडररेटेड एक्टर भी कहा जाता है, लेकिन उनकी एक्टिंग का कोई जवाब नहीं। जिमी ने दिल्ली की प्रियंका पुरी से शादी की, उनका एक बेटा भी है। जिम्मी हाल ही में फिल्म शोरगुल में दिखाई दिए थे, जिसमें में उन्होंने आजम खान का किरदार निभाया था। 

 

Created On :   3 Dec 2017 10:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story