comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जानिए गंभीर के संन्यास के बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने क्या कहा ...

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 05th, 2018 14:15 IST

4.9k
0
0

News Highlights

  • गौतम गंभीर ने भारत को 2011 वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका भी निभाई थी
  • गौतम गंभीर ने साल 2003 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। यह घोषणा गंभीर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए की। गौतम गंभीर ने साल 2003 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। गौतम गंभीर ने भारत को 2011 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका भी निभाई। गंभीर के रिटायरमेंट पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ आईपीएल की टीमों ने भी प्रतिक्रियाएं दी हैं।  

संन्यास पर गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा, ऐसे बड़े फैसले लेने के लिए हमें अपने दिल को कठोर बनाना पड़ता है। मैंने भी यह फैसला अपने दिल पर पत्थर रख कर किया है। 

गंभीर की इस घोषणा के बाद भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा, शानदार करियर के लिए आपको ढेर सारी बधाईयां गौतम गंभीर। आप एक अद्भुत प्रतिभा थे और विश्वकप फाइनल में हमारी जीत में आपने गंभीर भूमिका निभाई। परिवार और दोस्तों के साथ अपनी दूसरी पारी का आनंद लें!

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, यह एक शानदार सफर रहा है। कई सारे ऐसे यादगार लमहे रहे हैं जो देश ने आपके साथ जिए हैं और वह कभी भुलाए नहीं जा सकते। आप ने देश के लिए जिस तरह से खेल को खेला है, उस पर आपको हमेशा गर्व महसूस होना चाहिए। 

भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा ने ट्वीट कर लिखा, आपके आगे के जीवन के लिए मैं अच्छे भाग्य, शक्ति और खुशी की कामना करता हूं। 

क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा,, 'मुझे रिटायरमेंट्स पसंद नहीं, खासकर उन लोगों के, जिनहे मैं दिल से पसंद करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने गंभीर को धन्यवाद करते हुए कहा, आपके इस शानदार करियर के लिए में आपको बधाई देता हूं। मैं खूश नसीब हूं के मैने आपके साथ क्रिकेट ग्राउंड और उससे हटके कई सारे यादगर लमहे जीए। 'आपकी दूसरी पारी के लिए ठेर सारी  शुभकामनाएं।

गंभीर के रिटायरमेंट पर आईपीएल की टीम केकेआर ने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, ठेर सारी यादों के लिए शुक्रिया गौतम गंभीर। आपकी जिंदगी की अगली पारी के लिए शुभकामनाएं।

आईपीएल की टीम मुंबई इंडियन्स ने गंभीर के रिटायरमेंट पर लिखा, हैपी रिटायरमेंट, गौतम गंभीर।

इसके अलावा आईपीएल की ही एक और टीम दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, हमारे दिलों में हमेशा अजेय! शुक्रिया गंभीर। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें