comScore

इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तवायफ के किरदार से बटोरीं खूब वाहवाहियां

January 01st, 2019 20:49 IST
इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तवायफ के किरदार से बटोरीं खूब वाहवाहियां

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने फिल्मों में तवायफ का रोल बखूबी निभाया भी है और खूब वाहवाही भी लूटी हैं। इनमें सबसे पहले नाम आता है खूबसूरत अदाकारा विद्या वालन का, जिन्होंने फिल्म द डर्टी पिक्चर से खूब नाम कमाया। आईए जानते हैं इनके साथ कुछ ऐसी एक्ट्रेस के बारे में जिन्होने वेश्यावृत्ती के किरदार में खूब सुर्खियां बटोरी..

करीना कपूर खान ने फिल्म चमेली में एक वेश्या का रोल निभाया था। करीना की ये फिल्म साल 2004 में आई थी। इस फिल्म में करीना की एक्टिंग की जमकर वाहवाही हुई थी। हालांकि ये फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई थी।

फिल्म बदलापुर में हुमा कुरैशी ने एक सेक्स वर्कर का किरदार निभाया था। हालांकि इस फिल्म में उनका रोल बहुत कम था, लेकिन जीतना भी था वो भी काफी दमदार था।

बॉलीवुड की दमदार और खूबसूरत अदाकारा रानी मुखर्जी ने फिल्म सांवरिया में एक सेक्स वर्कर गुलाबजी की भूमिका निभाई थी। सांवरिया रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म थी।

डिंपल गर्ल कहलाई जाने वाली एक्ट्रेस प्रीती जिंटा ने सलमान खान की फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके में वेश्या के किरदार निभाया था। इस फिल्म में वे सलमान के बच्चे की मां बनती हैं। इस फिल्म में रानी मुखर्जी लीड रोल में नजर आई थी।

मिस वर्ल्ड रह चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को कौन नहीं जानता। साल 2006 में आई फिल्म 'उमराव जान' में ऐश्वर्या राय ने एक ऐसी लड़की का रोल किया था जिसका अपहरण कर उन्हें वैश्यालय में बेच दिया जाता है।

फिल्म देव डी में एक्ट्रेस कल्कि ने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड पर एक अलग ही छाप छोड़ी थी। इस फिल्म में उन्होंने एक स्कूल जाने वाली लड़की चंदा का, वो किरदार किया था जो कि एक सेक्स वर्कर भी होती है।

विद्या बालन ने फिल्म 'बेगम जान' में एक वेश्यालय की मालकिन का किरदार किया था। वे खुद 'बेगम जान के रोल में थी। हालांकि फिल्म को इतनी सफलता तो नहीं मिल पाई थी, जितनी उन्होंने फिल्म डर्टी पिक्चर में बोल्ड सीन देकर बटोरी थी।

कमेंट करें
HCfka