जानिए आखिर क्यों प्रेमी जोड़े खुले में करने लगते हैं रोमांस

Know why are couples doing romance in public places
जानिए आखिर क्यों प्रेमी जोड़े खुले में करने लगते हैं रोमांस
जानिए आखिर क्यों प्रेमी जोड़े खुले में करने लगते हैं रोमांस

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। देश के कुछ बड़े शहरों में देखने में आता है कि प्रेमी जोड़े खुलेआम रोमांस करते दिख जाते हैं। ये जोड़े कभी पार्क में तो कभी किसी पेड़ के नीचे तो कभी बीच सड़क पर ही रोमांस करने लगते हैं। इसकी वजह पर गौर करें कि आखिर कपल ऐसा क्यों करते हैं तो मामला कुछ और ही सामने आता है। अक्सर कपल्स को खुलेआम प्यार का इजहार करते देखकर कुछ लोगों को या तो शर्म आ जाती है या फिर कुछ लोग इससे प्रभावित भी होते हैं, उनके अनुसार, ऐसे लोगों को देखकर यह कहते हैं कि इस कपल्स के बीच कितना प्यार है, जिसका इजहार करने से वो बिल्कुल भी कतराते नहीं हैं।

 

"शो- ऑफ" के लिए करते हैं खुलेआम प्यार

आज हम आपको बताते हैं कि हकीकत क्या है, एक अध्ययन में सामने आया है कि ज्यादातर युवा पब्लिकली रोमांस अपने पार्टनर के प्रति अधिकतर प्यार होने की वजह से नहीं बल्कि, "शो- ऑफ" यानी दिखावा करने के लिए करते हैं। पब्लिक प्लेस में प्यार का प्रदर्शन करने के पीछे सबसे बड़ी वजह अपनी "इमेज" बनाना होती है। अध्ययन में यह भी कहा गया है कि अक्सर कपल ऐसा चैलेंज के तौर पर भी करते हैं। शोधकर्ताओं के अनुसार ऐसे कपल्स में करीब 37 फीसदी लड़के और 32 फीसदी स्कूल जानें वाली लड़कियां हैं। 

 

बदलना चाहते हैं स्कल इमेज

ये लोग अपनी स्कूल इमेज को बदलने के लिए ही ऐसा करते हैं। अध्ययन में यह भी सामने आया है कि 38 फीसदी पुरुषों का अपनी पार्टनर को खुलेआम प्यार करने का मकसद लोगों के बीच खुद को "हीरों" साबित करने का होता है। वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कपल्स पब्लिकली रोमांस अपनी इमेज को बनाने और लोगों के बीच अपना स्टेटस ऊंचा करने के लिए करते हैं। 

 

खुले में रोमांस के लिए ये जगह है परफेक्ट

 

गार्डन ऑफ 5 सेंसिस

गार्डन ऑफ 5 सेंसिस रोमांस के लिए एक अच्छी जगह है यहां पर प्रेमी जोड़े खुले में रोमांस करते दिख सकते हैं। यहां ना सिर्फ हरियाली है, रोमांस करने के लिए शांति भरे कोने भी हैं।  

डियर पार्क

साउथ दिल्ली में स्थित डीयर पार्क युवओं के लिए बेहद आकर्षण वाली जगह है। यहां ना सिर्फ सुदंर झील है जहां आप बोटिंग कर सकते हैं, बल्कि अगर आप अपनी पार्टनर को डिनर डेट पर ले जाना चाहते हैं तो सबसे बेहतर प्लेस है।  

Created On :   23 Nov 2017 2:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story