comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कोहली को किया आउट तो मलिंगा को रोहित ने लगाया गले, जानें क्यों? 

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 01st, 2017 10:34 IST

1.6k
0
0
कोहली को किया आउट तो मलिंगा को रोहित ने लगाया गले, जानें क्यों? 

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। इंडिया और श्रीलंका के बीच गुरुवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे वनडे में उस समय सब दर्शक हैरान हो गए जब रोहित ने लसिथ मलिंगा को गले लगा लिया। वो भी तब जब मलिंगा ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आउट कर दिया। कोहली शुरुआत से ही अच्छा खेल रहे थे, उनके आते ही टीम इंडिया के रनों में गति आ गई और कोहली ने सिर्फ 96 बॉलों में 131 रनों की पारी खेली। रोहित ही नहीं बल्कि कोहली की जगह बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने भी मलिंगा को बधाई दी। आइए जानते हैं क्यों? 

300 विकेट पूरे करने पर लगाया गले

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने विराट कोहली को अपना 300वां शिकार बनाया। मलिंगा ने अभी तक 203 वनडे खेले हैं और चौथे वनडे में मलिंगा ने कोहली को आउट कर अपने करियर के 300 विकेट पूरे किए। इसी वजह से जब कोहली आउट हुए तो टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने मलिंगा को ग्राउंड पर ही गले लगा लिया। क्रिकेट ग्राउंड में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता जब कोई खिलाड़ी अपनी विरोधी टीम के किसी खिलाड़ी को गले लगा ले। कोहली के आउट होने के बाद जब हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने भी आते ही मलिंगा को बधाई दी। 

रोहित और मलिंगा में है गहरी दोस्ती

इंटरनेशनल क्रिकेट में अगर खिलाड़ियों के बीच दोस्ती बढ़ी है, तो उसका क्रेडिट IPL को जाता है। IPL की वजह से ही श्रीलंका के यॉर्कर स्पेशलिस्ट लसिथ मलिंगा और टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बैट्समैन रोहित शर्मा के बीच गहरी दोस्ती हुई है। दोनों ही खिलाड़ी IPL में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते हैं और रोहित शर्मा इस टीम के कप्तान भी हैं। इसी साल मुंबई इंडियंस ने IPL जीता है। रोहित के साथ ही हार्दिक पांड्या भी मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेलते हैं। 

दुनिया के 5वें खिलाड़ी बने मलिंगा

वनडे मैच में सबसे तेजी से 300 विकेट लेने वाले दुनिया के 5वें और श्रीलंका के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा से पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन है, जिन्होंने 202 वनडे में 300 विकेट लिए थे, जबकि मलिंगा ने अपने 300 विकेट 203 वनडे मैच में पूरे किए हैं। मलिंगा के बाद सनथ जयसूर्या और चमिंडा वास भी ये कारनामा कर चुके हैं। 

Similar News

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें