comScore

नुसरत जहां बनेंगी जगन्नाथ रथयात्रा की चीफ गेस्ट, सिंदूर लगाने पर जारी हुआ था फतवा

नुसरत जहां बनेंगी जगन्नाथ रथयात्रा की चीफ गेस्ट, सिंदूर लगाने पर जारी हुआ था फतवा

हाईलाइट

  • शादी के बाद से चर्चा में हैं नुसरत
  • पहनावे पर जारी हो चुका है फतवा
  • सांसद दोस्त मिमी चक्रवर्ती ने किया था समर्थन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस से सांसद नुसरत जहां शादी के बाद सुर्खियों में हैं, इसकी वजह शादी के बाद उनका चूड़ा पहनना और सिंदूर लगाना है। नुसरत जहां 17वीं लोकसभा में जब शपथ लेने पहुंची थीं तो उनके हाथ में चूड़ा और माथे पर सिंदूर था।

नुसरत के पहनावे को गैर इस्लामी बताते हुए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फतवा जारी किया था, अब उन्हें अंतर्राष्ट्रीय संस्था इस्कॉन ने भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। इस गुरुवार 4 जुलाई से कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू होने जा रही है। 

रथयात्रा की शुरुआत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी, जिसमें नुसरत जहां चीफ गेस्ट होंगी। नुसरत को मुख्य अतिथि बनाने पर इस्कॉन के प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और नुसरत के विचार भी हमारे विचारों से मेल खाते हैं। वह भी सभी धर्मों का सम्मान करती हैं। निश्चित ही वह अपने विचारों से युवाओं को प्रभावित करेंगी, इसलिए ही उन्हें निमंत्रित किया गया है। 

बता दें कि नुसरत जहां के पहनावे को लेकर बीते दिनों उन पर फतवा जारी किया गया था, जिसके बाद उनकी करीबी दोस्त और सांसद मिमी चक्रवर्ती उनके सपोर्ट में खड़ी हो गई थीं। नुसरत का समर्थन करते हुए मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि सभी के व्यक्तिगत जीवन का सम्मान किया जाना चाहिए और महिलाओं को भी सम्मान दिया जाना चाहिए।

सांसद मिमी ने कहा था कि उन्होंने अपनी दोस्त का समर्थन किया है और आगे भी करती रहेंगी, फिर चाहे वह चूड़ा पहनें या सिंदूर लगाएं। मिमी ने कहा कि हमें तो जींस पहनने तक के लिए ट्रोल किया गया था, उन्होंने कहा कि वो और नुसरत भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं, और महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

कमेंट करें
t8hz6