रफ्तार के दीवानों की 'पसंद' नए रंग में लॉन्च, ये हैं इसके नए फीचर्स

रफ्तार के दीवानों की पसंद नए रंग में लॉन्च, ये हैं इसके नए फीचर्स
रफ्तार के दीवानों की 'पसंद' नए रंग में लॉन्च, ये हैं इसके नए फीचर्स
रफ्तार के दीवानों की 'पसंद' नए रंग में लॉन्च, ये हैं इसके नए फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। KTM Duke 390 अब इंडिया में भी सफेद रंग में बिकने के लिए हाजिर है। पहले ये रंग सिर्फ निर्यात बाजार के लिए ही था लेकिन अब KTM ने इसे इंडिया में आधिकारिक तौर पर बेचना शुरू कर दिया है। सफेद रंग की Duke 390 डीलर्स के पास पहुंचने भी लगी है। नए पेंट स्कीम के अलावा KTM ने 2018 Duke 390 में और भी कुछ नए फीचर और अपडेट शामिल किये हैं। ये फीचर और अपडेट नारंगी रंग वाले Duke 390 में भी उपलब्ध होंगे। सफेद Duke 390 पर मुख्य स्टाइल चेंज ये है की टैंक  अब नारंगी के जगह सफेद रंग का है। बाकी की पूरी की पूरी बाइक नारंगी रंग वाले बाइक की जैसे ही है।

 

Image result for KTM Duke 390 White

 

नए फीचर और अपडेट के मामले में साल 2018 के मॉडल वाले Duke 390 में trellis frame पर हीट डीफ्लेकटर प्लेट लगी है। इस प्लेट का काम ये है की ये इंजन के कूलिंग फैन की गर्म हवा को राइडर के पैरों से दूर रखती है। वहीं रेडियेटर का कूलिंग फैन अब और भी ज्यादा तेज चलता है ताकि शहर के ट्रैफिक में इंजन को और बढ़िया तरीके से ठंडा किया जा सके।

2018 Duke 390 में एलइडी हेडलैंप और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए सॉफ्टवेर अपडेट भी है जो उनमें आ रही छोटी मोटी दिक्कतों को दूर करेगा, ये एक ऐसी चीज थी जिसके बारे में 2017 मॉडल के कस्टमर्स ने काफी शिकायतें की थी। इन बदलावों के अलावा Duke 390 में कोई खास बदलाव नहीं हैं।

 

Related image

 

इस बाइक में लिक्विड कूलिंग वाला 373 सीसी 4-स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर फ्यूल इन्जेक्टेड इंजन है और इसमें ट्विन कामशाफ्ट्स एवं 4 वाल्वस हैं। ये इंजन 9,000 आरपीएम पर 43 बीएचपी का पॉवर और 7,000 आरपीएम पर 37 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस बाइक में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड है और साथ में स्लिपर क्लच भी है।

ABS स्टैण्डर्ड है और इसे स्विच ऑन या ऑफ भी किया जा सकता है, एक ऐसा फीचर जो लोअर सेगमेंट में हर बाइक पर नहीं मिलता। इसमें राइड-बाई-वायर थ्रौटल भी है। इस बाइक का वजन 163 किलो है और इसमें 13.5 लीटर का पेट्रोल टैंक लगा है। सफेद पेंट वाली Duke 390 की बैंगलोर में  ऑन-रोड कीमत लगभग 2.97 लाख रुपये है। 

 

Image result for KTM Duke 390 White

 

Created On :   13 Jan 2018 5:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story