comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है KTM Duke 790, जानें फीचर्स

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 27th, 2019 19:43 IST

4.2k
0
0
भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है KTM Duke 790, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  खबर है कि ऑस्ट्रियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी अपनी Duke 790 बाइक को मार्च तक भारत में लॉन्च कर सकती है। इस बाइक को मिलान (इटली) में 2017 EICMA में पेश किया गया था। 

कीमत 
कयास लगाए जा रहे हैं कि KTM Duke 790 की कीमत भारत में करीब 8 लाख रुपए एक्स शोरूम हो सकती है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी कंपनी जल्द भारत में दो 500cc बाइक लॉन्च करेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक KTM इंडिया के कुछ डीलरशिप्स ने इस बाइक की अनअफियशल रूप से बुकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए 10,000 रुपए की डाउनपेमेंट ली जा रही जो रिफंडबल है। इसके अलावा भारत में KTM 390 भी जल्द लॉन्च हो सकती है। 

इंजन
KTM की लेटेस्ट ट्विन सिलिंडर मिडिलवेट बाइक है। इस बाइक में 8 वॉल्व, 87Nm के टॉर्क के साथ लिक्विड कूल DOHC इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 हॉर्स पावर का मैक्सिमम पावर देता है। इस बाइक में 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। बात करें स्पीड की तो ड्यूक 790 की टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रतिघंटा तक है। 

डिजाइन
इस बाइक को स्पोर्टी और रेसर बाइक का लुक दिया गया है। इस बाइक का लुक KTM 1290 DUKE R से काफी मिलता जुलता है। इस बाइक में बॉडी वर्क काफी कम रखा गया है। बाइक का वजन 169 किलोग्राम है। सुरक्षा के हिसाब से इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस भी दिया गया है। 

फीचर्स
KTM Duke 790 में चार राइड मोड्स (स्ट्रीट, ट्रैक, रेन और स्पोर्ट) दिए गए हैं। इन मोड्स की मदद से राइडर्स अपनी जरूरत के हिसाब से पावर, हैंडलिंग और परफॉर्मेंस को मैनेज कर सकेंगे। इस बाइक में फुली डिजिटल कंसोल के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download