comScore

कुलभूषण की फैमिली से दुर्व्यवहार मामले में विरोध, पाक को बताया 'चप्पल चोर'

January 08th, 2018 14:54 IST

डिजिटल डेस्क,वॉशिंगटन। हालही में पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को जाधव से मिलने के लिए पाकिस्तान बुलाया था, लेकिन इस दौरान जाधव की पत्नी और मां से किए गए दुर्व्यवहार के चलते पाक को लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। हर तरफ पाक को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। अब अमेरिका में भी विरोध प्रदर्शन किया गया है। अमेरिका में पाकिस्तान दूतावास के बाहर भारतीय-अमेरिकियों और बलूचिस्‍तानियों के एक समूह ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है और उसे 'चप्पल चोर' बताया है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को कहना है कि कुलभूषण जाधव की पत्नी की चप्पलें चुरा ली है तो उनका पाकिस्तान इस्तेमाल भी करेगा। वहीं कुछ लोगों ने इसे छोटी मानसिकता करार दिया है। इतना ही नहीं लोगों ने पाकिस्तान दूतावास को जूते-चप्पल भी दान किए हैं।

                                       कुलभूषण को लेकर प्रदर्शन के लिए इमेज परिणाम


                                  कुलभूषण को लेकर प्रदर्शन अमेरिका के लिए इमेज परिणाम

ये भी पढ़ें- जाधव से मुलाकात में मां -पत्नी की चूड़ी-बिंदी उतरवाई, भारत का कड़ा ऐतराज

25 दिसंबर को जाधव से मिली थी उनकी मां-पत्नी

बता दें कि पिछले साल 25 दिसंबर को ही पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात में पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आ गया। दरअसल, जब कुलभूषण की मां और पत्नी उनसे मिलने पाकिस्तानी उच्चायुक्त पहुंची, तो पहले तो उनसे उनके कपड़े बदलवाकर सलवार-सूट पहनाया गया। यहां तक कि उनकी बिंदी, चूड़ियां, मंगलसूत्र और सैंडिल भी पाकिस्तान ने उतरवा लिए थे। इसके अलावा मुलाकात के नाम पर बीच में शीशे की दीवार बना दी गई। साथ ही कुलभूषण की मां और पत्नी को काफी देर तक मीडिया वालों के सामने खड़ा रखा गया और उनसे बेहूदे सवाल किए गए। गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने पिछली साल गिरफ्तार कर लिया था। पाकिस्तान उन्हें भारत की इंटेलिजेंस एजेंसी 'रॉ' का एजेंट बताती है, जबकि भारत का कहना है कि वो नेवी के रिटायर्ड अफसर हैं। 

                                      


पाक ने जारी किया था वीडियो
इसके कुछ दिनों बाद जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव का एकवीडियो पाकिस्तान ने जारी किया था। इस वीडियो में कुलभूषण जाधव ने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। इस वीडियो में कुलभूषण जाधव ने खुदको इंडियन नेवी का कमीशंड ऑफिसर बताया और कहा कि उनकी मां और पत्नी के डरे होने के पीछे भारत का हाथ है।


                                     वीडियो जारी के लिए इमेज परिणाम


ये भी पढ़ें- ट्रंप ने पाक की 1628 करोड़ की सैन्य मदद रोकी, सोमवार को दी थी चेतावनी

ट्रंप ने पाक की 1628 करोड़ की सैन्य मदद रोकी

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान की करतूतों के चलते ही अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर (करीब 1628 करोड़ रुपए) की सैन्य मदद को रोक लगा दी है। अमेरिका का कहना है कि हम जिन आतंकियों को अफगानिस्तान में तलाशते रहे, वो पाकिस्तान में बैठे हुए थे।अब पाकिस्तान को किसी भी तरह की मदद देने से पहले देखा जाएगा, कि पाक ने आतंकवाद के खिलाफ क्या और कितनी कारगर कार्रवाई की है।

                                         ट्रंप के लिए इमेज परिणाम

कमेंट करें
ZFxYh