comScore

कुलभूषण पर ICJ के फैसले के बाद बोले PM इमरान- कानून के तहत बढ़ेंगे

कुलभूषण पर ICJ के फैसले के बाद बोले PM इमरान- कानून के तहत बढ़ेंगे

हाईलाइट

  • कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को पाकिस्तान ने अपनी जीत बताया
  • पाकिस्तान के पीएम इमरान ने कहा- कानून के मुताबिक हम आगे बढ़ेंगे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में मात खाने के बाद भी पाकिस्तान कोर्ट के फैसले को अपनी जीत बताने में लगा हुआ है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इसे अपनी जीत बताते हुए कहा, वह इस मामले में कानून के तहत आगे बढ़ेंगे। बता दें कि, ICJ ने बुधवार को जाधव की फांसी पर रोक लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान अपने फैसले पर फिर से विचार करे।

गुरुवार को पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर आईसीजे के फैसले का स्वागत किया है। इमरान खान ने ट्वीट में कहा, कमांडर कुलभूषण जाधव को बेगुनाह करार देकर रिहा करने और भारत वापस न भेजने का इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला सराहनीय है। वो (कुलभूषण) पाकिस्तान की जनता के खिलाफ अपराध का जिम्मेदार है। पाकिस्तान इस मामले में अपने कानून के तहत आगे बढ़ेगा।

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा दी गई फांसी की सजा पर आईसीजे ने बुधवार को रोक लगा दी। साथ ही पाक को एक बार फिर फैसले की समीक्षा और उस पर पुनर्विचार करने के आदेश दिए। इस फैसले को दुनियाभर में भारत की जीत के तौर पर देखा जा रहा है, वहीं पाक सरकार इसे अपनी जीत बता रही है। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ICJ के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि ‘सच्चाई और न्याय' की जीत हुई है। पीएम ने ट्वीट किया, हम आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हैं। सच्चाई और न्याय की जीत हुई है। 


 

कमेंट करें
BJpfb