comScore
Dainik Bhaskar Hindi

वर्ल्ड कप के लिए शास्त्री की पहली पसंद बने कुलदीप यादव

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 09th, 2019 21:29 IST

4k
0
0

News Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ रहे सीरीज के चौथे टेस्ट की पहली पारी में कुलदीप ने 5 विकेट झटके थे


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज चाइनामैन कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलियाई की सरजमीं पर अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है। कुलदीप यादव इस प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की पहली पसंद बन गए हैं। शास्त्री ने कहा कि, इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप में कुलदीप प्लेइंग-XI में चयन के लिए मेरी पहली पसंद होंगे। कुलदीप ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ रहे सीरीज के चौथे टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट झटके थे। इसके बाद शास्त्री ने कुलदीप की तारीफों के पुल बांध दिए। 

शास्त्री ने कहा, कुलदीप इससे वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गए हैं। वह शायद वर्ल्ड कप में खेलने वाली हर भारतीय प्लेइंग-XI में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा। हमें शायद अन्य दो अंगुली के स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी, क्योंकि कलाई का यह स्पिनर अब प्रायोरिटी लिस्ट में शामिल है।

इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी 350 रन बनाकर प्रभावित किया है और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। हालांकि पंत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं है। शास्त्री ने कहा कि पंत को मैच फिनिश करने की कला सीखने का विशेष काम दिया गया है जो वर्ल्ड कप के दौरान भारत के लिए काफी अहम होगा। 

कोच ने कहा, हमने पंत को आराम देने का फैसला किया है क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है। मुझे लगता है कि उन्हें दो सप्ताह के लिए ब्रेक की जरूरत है और फिर वह भारत ए टीम से जुड़ेंगे। उन्हें एक विशेष काम करने को कहा गया है जो मैचों को फिनिश करने का है और इसके बाद वह टीम में शामिल हो जाएंगे। आलोचनाओं के बारे में शास्त्री ने कहा, लोग क्या कहते हैं, कौन परवाह करता है? स्कोरबोर्ड को देखें, नतीजे देखिए और बाकी सब इतिहास है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download