बिग बी का कुमार विश्‍वास को करारा जवाब, अनोखे अंदाज में लताड़ा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिग बी का कुमार विश्‍वास को करारा जवाब, अनोखे अंदाज में लताड़ा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। अमिताभ बच्‍चन अक्‍सर विवादों से खुद को दूर रखते हुए हर मामले पर काफी सधी हुई प्रतिक्रिया देते हैं। लेकिन हाल ही में आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्‍वास ने हरिवंश राय बच्‍चन की कविता 'नीड़ का निर्माण' का एक वीडियो अपनी आवाज में यूट्यूब पर पोस्‍ट किया और इस पर अमिताभ बच्‍चन की जताई आपत्ति ने उन्‍हें विवादों में ला दिया है। दरअसल इस कविता को कुमार विश्‍वास द्वारा गाया गया और इसपर अमिताभ बच्‍चन ने उन्‍हें लीगल नोटिस भेज दिया है। इस पर जवाब देते हुए बुधवार शाम को कुमार विश्‍वास ने ट्वीट कर कहा, 'सभी कवियों से मुझे इसके लिए सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं। प्रणाम'। लेकिन लगता है, अमिताभ बच्‍चन को कुमार विश्‍वास द्वारा दी गई यह 'उलाहना पसंद नहीं आई और उन्‍होंने एक अनोखे अंदाज में कुमार पर पलटवार किया है।

kumar vishwas

दरअसल अमिताभ बच्‍चन ने बुधवार रात को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'हो सकता है की अगर हम कुछ लोगों से ये कह सकें की 'दिमाग' एक App है , तो शयद वो उसका इस्तेमाल, उपयोग करना शुरू कर दें'। हालांकि इस ट्वीट में अमिताभ बच्‍चन ने किसी का नाम नहीं लिखा है और न ही किसी को टैग किया है। लेकिन कुमार विश्‍वास के ट्वीट के कुछ घंटों बाद आया अमिताभ बच्‍चन का यह ट्वीट, सीधे न सही पर अप्रत्‍यक्ष रूप से कुमार विश्‍वास को नसीहत देता लग रहा है।

kumar vishwas 1

बता दें कि कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की 'नीड़ का निर्माण' कविता गाई थी और उसे यूट्यूब पर भी अपलोड किया था। कुमार यूट्यूब पर 'तर्पण' नाम से अपने वीडियो शेयर करते हैं। उन्‍होंने बीते 8 जुलाई को इस कविता को शेयर किया था। हालांकि कुमार विश्वास द्वारा इस कविता को शेयर करते हुए बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था।

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बीते 10 जुलाई को कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें उन्‍होंने इस वीडियो को लेकर कहा था 'ये कॉपीराइट का उल्‍लंघन है। हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की सुध लेगा।

Created On :   13 July 2017 8:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story