कुमार विश्वास ने खुद को बताया सबसे कम उम्र का 'आडवाणी', राहुल-मोदी पर भी साधा निशाना

Kumar Vishwas termed himself youngest Advani of indias politics
कुमार विश्वास ने खुद को बताया सबसे कम उम्र का 'आडवाणी', राहुल-मोदी पर भी साधा निशाना
कुमार विश्वास ने खुद को बताया सबसे कम उम्र का 'आडवाणी', राहुल-मोदी पर भी साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, अमेठी। यूपी के अमेठी में एक कवि सम्मेलन में शिरकत करने आए आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने खुद को राजनीति का सबसे कम उम्र वाला आडवाणी करार दिया है। AAP हाईकमान को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा, "कोई और कहे इससे पहले मैं कह दूं कि मैं इस देश की राजनीति का सबसे कम उम्र का आडवाणी हूं। इसलिए आपको मेरा सम्मान भी करना चाहिए।" गौरतलब है कि केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी एकदम नजरअंदाज कर दिए गए हैं। ठीक इसी तरह कुमार विश्वास भी पिछले कुछ समय से AAP पार्टी से एकदम नजरअंदाज चल रहे हैं। हाल ही में  राज्यसभा टिकट के लिए भी उनका पत्ता काट दिया गया था। वर्तमान में विश्वास के पास सरकार और संगठन में कोई बड़ा पद भी नहीं है।

AAP हाईकमान पर निशाना साधते हुए विश्वास ने यह भी कहा कि वे हमेशा सांसद बनवाने के काम आते हैं। विश्वास ने कहा, "पिछली बार यहां चुनाव लड़ने आया था तो पूज्य पिताजी को राज्यसभा की सदस्यता मिल गई। (यहां उनका इशारा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉ. संजय सिंह की ओर था।) वहीं इस बार मेरे नाम के कारण दूसरे संजय (आप नेता संजय सिंह) को भी राज्यसभा की सदस्यता मिल गई।" उन्होंने कहा, "मैं इसी काम में आता हूं कि जितने भी संजय नाम के नेता हैं उन्हें राज्यसभा भिजवा सकूं।"

कार्यक्रम में कुमार विश्वास ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कालाधन कभी भारत नहीं ला पाएंगे। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी साल-डेढ़ साल में हमारे 15 लाख लौटाने के लिए पैसा जमा करते हैं, कोई न कोई लेकर भाग जाता है। पिछली बार विजय माल्या लेकर भाग गया था और इस बार जोड़ा, तो नीरव मोदी चपत लगाकर विदेश चले गए।"

कांग्रेस अध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "अमेठी 4 साल पहले सड़क पर जहां गड्ढा था अभी भी वहीं है। पिछले 40 साल से यहां की जनता महान राजनीतिक विरासत को सुरक्षित रखे हुए हैं। इसके लिए मैं अमेठी की धैर्यवान जनता को बहुत-बहुत प्रणाम करता हूं।"

Created On :   23 Feb 2018 2:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story