कुमार विश्वास का नाम वक्ताओं की लिस्ट से हटा, 'आप' में टूट के आसार

kumar vishwas vs amanatullah war in aam aadmi party
कुमार विश्वास का नाम वक्ताओं की लिस्ट से हटा, 'आप' में टूट के आसार
कुमार विश्वास का नाम वक्ताओं की लिस्ट से हटा, 'आप' में टूट के आसार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में एक बार फिर झगड़ा शुरू हो गया है। इस बार झगड़ा पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान की पार्टी में वापसी को लेकर हो रहा है। आम आदमी पार्टी (AAP) में विधायक अमानतुल्ला की वापसी के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी किनारे लगाया गया है। AAP ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास का नाम शामिल नहीं किया है।

अमानतुल्लाह की वापसी पर पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास नाराज हैं। कुमार को इस बात का भी दुःख है कि उनको लेकर साजिश रची जा रही है। बता दें कि अभी तक पार्टी की चार बैठकें हुई हैं, जिनमें विश्वास ने मंच संचालन किया था। इस बार वक्ता पद से उनका नाम हटाया गया है। वह एक सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से ही बैठक में जाएंगे

हो रही साजिश

एक चैनल से बातचीत में कुमार विश्वास ने कहा कि मेरी लोकप्रियता और स्वीकार्यता किसी सांसद और विधायक के बराबर है, या यूं कह लें उनसे ज्यादा ही है। पार्टी कहती है कि मैं युवाओं में लोकप्रिय हूं। जब दिग्विजय सिंह ने बहस की चुनौती दी तो हमारे नेता ने गर्व से कहा कि मेरी पार्टी से कुमार विश्वास आएंगे। उन्होंने कहा, पार्टी में कर्यकर्ताओं और विधायकों की भी इच्छा है कि मैं राज्यसभा जाऊं। "जब बाहर भेज सकते हैं तो अंदर (राज्यसभा) क्यों नहीं भेज सकते।

मनीष सिसोदिया करेंगे संचालन

सूत्रों की मानें तो इस बार कुमार विश्वास की जगह मनीष सिसोदिया मंच का संचालन करेंगे। जबकि आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह देश के आर्थिक परिदृश्य पर और आशुतोष पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता के बीच संवाद मजबूत करने के मुद्दे पर बोलेंगे। बैठक के अंत में AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल समापन भाषण देंगे।

बात दें कि AAP की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में अमानतुल्ला की पार्टी सदस्यता निलंबित करते हुए आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की थी। विश्वास के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में अमानतुल्ला का निलंबन और फिर पार्टी द्वारा उन्हें वापस लाना आप में टूट का मुद्दा बन गया है। इस साल मई में अमानतुल्ला ने विश्वास को बीजेपी का एजेंट बताते हुए उनके खिलाफ जमकर हमला बोला था।

 

Created On :   31 Oct 2017 11:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story