कुमारस्वामी ने कहा, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पूरे करेगी 5 साल

Kumaraswamy says our alliance government will complete 5 year term
कुमारस्वामी ने कहा, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पूरे करेगी 5 साल
कुमारस्वामी ने कहा, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पूरे करेगी 5 साल
हाईलाइट
  • 117 विधायकों के समर्थन के साथ कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया।
  • कांग्रेस के 78
  • जेडीएस के 37 विधायकों और बसपा के 1 विधायक समर्थन से एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को सीएम पद की शपथ ली थी।
  • फ्लोर टेस्ट में पास होने के बाद कुमारस्वामी ने कहा
  • कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार राज्य में अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। 117 विधायकों के समर्थन के साथ कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। फ्लोर टेस्ट में पास होने के बाद कुमारस्वामी ने कहा, कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार राज्य में अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मैं पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहा हूं, मगर मैं ये विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमारी सरकार एक अलग तरह की गठबंधन सरकार होगी। ये देश के लिए एक आदर्श होगी।

लोगों ने मुझ पर भरोसा नहीं किया
अपने भाषण में कुमारस्वामी ने बीजेपी की ओर इशारा करते हुए कहा,  "आप सोच रहे होंगे कि यह सरकार दो-तीन महीनों में चली जाएगी। मगर यह सरकार दो-तीन महीनों में नहीं जाएगी बल्कि पूरे 5 साल रहेगी।" उन्होंने कहा हम राज्य के लोगों के लिए काम करेंगे। हम राज्य के विकास के लिए काम करेंगे। हम यहां अपनी व्यक्तिगत महत्वकांक्षाएं पूरी करने नहीं आए हैं। वहीं उन्होंने कहा पूरे मन से मैं सीएम पद के लिए तैयार नहीं था, क्योंकि प्रदेश की जनता का पूरा विश्वास मुझे हासिल नहीं हुआ था। मैंने लोगों के सामने चुनावी रैलियों में कई मुद्दे रखे, मुझे उम्मीद थी कि मुझे उनका विश्वास हासिल होगा। मगर लोगों ने मुझ पर भरोसा नहीं किया।

कांग्रेस ने नहीं लिया कोई फैसला
कुमारस्वामी के आए इस बयान से पहले गुरुवार को कांग्रेस कोटे से डेप्युटी सीएम जी. परमेश्वर ने कहा था कि पूरे पांच साल तक के कार्यकाल के लिए बतौर सीएम एचडी कुमारस्वामी का समर्थन करने पर कांग्रेस पार्टी ने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। परमेश्वर ने कहा था, इस मुद्दे पर अभी और चर्चा होनी है इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।  

बीजेपी बनी थी सबसे बड़ी पार्टी
बता दें कि कर्नाटक में 222 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। कर्नाटक में चले राजनीतिक घटनाक्रम में पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाई थी। जिन्होंने फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस के 78, जेडीएस के 37 विधायकों और बसपा के 1 विधायक समर्थन से एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को सीएम पद की शपथ ली थी। 

Created On :   25 May 2018 6:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story