comScore

KXIP vs RCB : बेंगलुरु ने पंजाब को 8 विकेट से हराया, कोहली-डिविलियर्स की शानदार पारी

KXIP vs RCB : बेंगलुरु ने पंजाब को 8 विकेट से हराया, कोहली-डिविलियर्स की शानदार पारी

हाईलाइट

  • किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL-12 का 28वां मैच खेला गया।
  • बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
  • यह मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए IPL-12 के 28वें मैच में बेंगलुरु ने पंजाब को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने विस्फोटक पारी खेली और 99 रन बनाकर नाबाद रहे। 174 रनों के लक्ष्य को बेंगलुरु की टीम ने 20वें ओवर में चार गेंद रहते हासिल कर लिया। कोहली ने शानदार 67 रन की पारी खेली। वहीं मी.360 एबी डिविलियर्स 59 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोहली-डिविलियर्स शो की बदौलत जीता बेंगलुरु
174 रनों का पीछा करने उतरी बेंगलुरु टीम को पहला झटका पार्थिव पटेल के रूप में लगा। उन्होंने 9 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 19 रन बनाए। इसके बाद कोहली और डिविलियर्स ने शानदार बैटिंग करते हुए पंजाब के बॉलर्स को विकेट के लिए तरसा दिया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। इस दौरान कोहली और डिविलियर्स ने अपने-अपने हाफ सेंचुरी भी पूरे किए। कोहली 53 गेंदों पर 67 रन बनाकर शमी को अपना विकेट थमा बैठे। उन्होंने अपनी 67 रनों की पारी में 8 चौके लगाए। इसके बाद डिविलियर्स और स्टोइनिस ने मिलकर बेंगलुरु को मैच जीता दिया। डिविलियर्स ने 38 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। वहीं स्टोइनिस 16 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

गेल ने बनाए 99 रन 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी रही। केएल राहुल और क्रिस गेल ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। 66 रनों में राहुल का केवल 18 रनों का योगदान था। राहुल के रूप में पंजाब का पहला विकेट गिरा। इसके बाद मयंक अग्रवाल, सरफराज खान और सैम कुरन भी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इसी बीच गेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया और मंदीप सिंह के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। दोनों ने कई बेहतरीन शॉट्स लगाए और पंजाब की पारी को 173 रनों तक पहुंचाया। गेल अपने शतक से केवल 1 रन से चूक गए और 99 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं मंदीप सिंह 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कोहली ने इस मैच के लिए टीम में केवल एक बदलाव किया था। कोहली ने टिम साउदी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया था। कोहली की टीम केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी। वहीं पंजाब के कप्तान ने टीम में तीन चेंज किए थे। करुण नायर की जगह मयंक अग्रवाल, विलोजेन की जगह एंड्रू टाई और अंकित राजपूत की जगह मुरुगन अश्विन को टीम में शामिल किया। यह मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, सैम कुरन, एंड्रयू टाय, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (सी), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज


 

कमेंट करें
owC0t