पहले मजदूरी करता था, फिर रेकी कर देता था चोरी की वारदातों को अंजाम

labourer arrested in theft case from paraswada balaghat district
पहले मजदूरी करता था, फिर रेकी कर देता था चोरी की वारदातों को अंजाम
पहले मजदूरी करता था, फिर रेकी कर देता था चोरी की वारदातों को अंजाम

डिजिटल डेस्क, परसवाड़ा/बालाघाट। पहले वह मजदूरी करता था, फिर रेकी कर सारी स्थितियों को जानकर चोरी की वारदातों को अंदाम दिया करता था। पुलिस ने एक ऐसे ही दो चोरों को गिरफ्तार किया है, जिसने वर्ष 2017 में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस आरोपी से सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है। पुलिस की माने, तो चोरी के बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि वर्ष 2017 के मई माह में किराना दुकान में हुई चोरी का परसवाड़ा पुलिस ने खुलासा किया है। 24,25 मई 2017 की दरमियानी रात अज्ञात चोरों ने परसवाड़ा में स्थित विमल किराना दुकान में शटर का ताला तोड़कर दुकान के अंदर से लगभग 16 हजार रुपये नगद सहित अन्य सामान की चोरी कर ली थी। चोरी के दौरान चोरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई थी। शिकायत के बाद परसवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया था। विगत दिनों भरवेली और लामता पुलिस द्वारा पकड़े गये चोरों में से एक आरोपी चोर इंद्रजीत उर्फ कुंडा का चेहरा सीसीटीव्ही के फुटेज से मेल खाने के बाद परसवाड़ा पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की, जिसमें चोर ने चोरी की घटना पुलिस के सामने बयां की।

पकड़े गए आरोपी इंद्रजीत ने परसवाड़ा पुलिस को बताया कि उसने दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने से पूर्व परसवाड़ा में रहकर मजदूरी की थी। इस दौरान ही उसने परसवाड़ा की यह दुकान देखी थी, जिसके बाद वह अपने गांव छोटा जागपुर जाकर साथी चतरू भवरे को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद चतरू ने दुकान में चोरी की योजना बनाई और घटना दिन वह शाम को चतरू के साथ मोटर सायकिल से परसवाड़ा पहुंचा। जहां उन्होंने चोरी करने की नियत से दुकान की रेकी की और रात में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए उन्होंने कुरेंडा रोड पर मोटर सायकिल खड़ी की तथा दुकान के पीछे के खेत वाले रास्ते से दुकान में रात 2 बजे घुसे।

जहां चतरू दुकान के बाहर खड़े होकर निगरानी करता रहा और मैं लोहे की सलाक से शटर का ताला तोड़कर दुकान के अंदर घुसा। जिसके बाद दुकान में रखे चिल्लर और नगद रूपये लेकपर वह जिस रास्ते से आये थे, उसी रास्ते से कुरेंडा पहुंचे और अपनी मोटर सायकिल लेकर वह रात में ही वापस लौट गये। बहरहाल परसवाड़ा पुलिस को इंद्रजीत और चतरू से पूछताछ में और भी जिले के अलग-अलग स्थानो में हुई चोरी का पता चला है।

Created On :   23 Oct 2018 11:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story