लाहौर रेल ट्रांजिट की ऑरेंज लाइन परियोजना पूरी

Lahore Rail Transit Orange Line Project Completed
लाहौर रेल ट्रांजिट की ऑरेंज लाइन परियोजना पूरी
लाहौर रेल ट्रांजिट की ऑरेंज लाइन परियोजना पूरी

बीजिंग, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान की लाहौर रेल ट्रांजिट की ऑरेंज लाइन पर मंगलवार को टेस्ट रन किया गया। यह परियोजना पूर्वी पाकिस्तान स्थित पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में है, जो चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर के तहत चाइना रेलवे कॉपोर्रेशन और चाइना नॉर्थ इंडस्ट्रीज कॉपोर्रेशन द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित हुआ है।

इस परियोजना का कुल पूंजी-निवेश 1.6 अरब डॉलर तक पहुंचा, जो 2015 के सितंबर में शुरू हुआ। बताया गया है कि ऑरेंज लाइन की कुल लंबाई 25.58 किलोमीटर है, जिसमें 26 स्टेशन शामिल हैं।

पंजाब प्रांत के परिवहन विभाग के प्रमुख ने कहा कि ऑरेंज लाइन पाकिस्तान व चीन की मैत्री की एकता की द्योतक है। पंजाब प्रांत अपने क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर की अन्य परियोजनाओं का अच्छा कार्यान्वयन करता रहेगा।

ऑरेंज लाइन परियोजना के स्थायी उप महाप्रबंधक वांग युनलिन ने कहा कि ऑरेंज लाइन परियोजना में आधुनिक चीनी प्रौद्योगिकी, चीनी मानक, चीनी उपकरणों का प्रयोग किया गया। यह सिस्टम विश्वस्तरीय हैं। चीन आगामी संयुक्त डिबगिंग और टेस्ट चालन कार्य को बढ़ावा देगा, ताकि 2020 के पूर्वार्ध में ऑरेंज लाइन का वाणिज्यिक ऑपरेशन शुरू हो सके।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   11 Dec 2019 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story