सजा के बाद लालू का खत-  झूठ अगर शोर करेगा, तो लालू भी पुरजोर लड़ेगा 

Lalu Yadav Emotional letter to Bihar citizens after sentencing
सजा के बाद लालू का खत-  झूठ अगर शोर करेगा, तो लालू भी पुरजोर लड़ेगा 
सजा के बाद लालू का खत-  झूठ अगर शोर करेगा, तो लालू भी पुरजोर लड़ेगा 

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले मामले पर लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा का ऐलान किया गया है। इसके अलावा कोर्ट ने लालू पर 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है। सजा के ऐलान के दौरान ही लालू यादव के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में लालू ने अपने ऊपर साबित हुए दोष के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने लिखा, "बीजेपी का यह नियम है कि हमारे साथ चलो वरना फिक्स कर दिया जाएगा। मैं बीजेपी के साथ चलने की बजाय सामाजिक न्याय, सद्भाव और समानता के लिए खुशी-खुशी मरने के लिए तैयार हूं।"
 


इस ट्वीट के बाद लालू यादव के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से एक और ट्वीट किया गया। इसमें लालू का अपने राज्य की जनता के प्रति भावुक खत शेयर किया गया है। इस खत में लालू लिखते हैं, "मेरे प्रिय बिहारवासियों, आप सबों के नाम से पत्र लिख रहा हूं और याद कर रहा हूं अन्याय और गैर बराबरी के खिलाफ अपने लम्बे सफर को। बचपन से ही मेरा जीवन चुनौतीपूर्ण और संघर्ष से भरा रहा है। मुझे याद है कि गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए लड़ाई लड़ना कितना कठिन था। जो लोग हमेशा से पिछड़ी जातियों को शोषित कर रहे थे वे कभी नहीं चाहते थे कि वंचित वर्गों के सूरज का हिस्सा भी कभी जगमगाए।"

 


इस खत में पिछड़ो, गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों की लड़ाई में खुद को योद्धा के तौर पर पेश करते हुए लालू यह भी लिखते हैं कि उनका पूरा जीवन वंचितों को अपना हक दिलाने में बीता है। लालू यह भी लिखते हैं कि जब से वे आंदोलन में कूदे थे तभी से उन्हें पता था कि उनका रास्ता आसान नहीं होगा और उन्हें जेल में भी डाला जाएगा।

लालू ने खत में अपनी इस लड़ाई में बीजेपी को दुश्मन बताया है। उन्होंने अपने खत में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का भी जिक्र किया है। बीजेपी और संघ को मनुवादी बताते हुए वे लिखते हैं, "झूठ अगर शोर करेगा तो लालू भी पुरजोर लड़ेगा। मर्जी जितने षडयंत्र रच, लालू तो जीत की ओर बढ़ेगा। अब इंकार करो चाहे अपनी रजा दो, साजिशों के अंबार लगा दो। जनता की लड़ाई लड़ते हुए, आपका लालू तो बोलेगा चाहे जो सजा दो।

Created On :   6 Jan 2018 1:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story