बिरसा मुंडा जेल में परिजनों से मिले लालू यादव, नेताओं की राम से तुलना

lalu yadav meet to his relatives and leaders in birsa munda jail
बिरसा मुंडा जेल में परिजनों से मिले लालू यादव, नेताओं की राम से तुलना
बिरसा मुंडा जेल में परिजनों से मिले लालू यादव, नेताओं की राम से तुलना

डिजिटल डेस्क, रांची। बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव को बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया है। जहां बीते दिन लालू यादव ने किसी से बात नहीं की थी। सोमवार को उन्हें परिजनों से और पार्टी के नेताओं से मिलने की इजाजत दी गई है। लालू यादव के साथ जेल में उनके पुत्र तेजस्वी यादव भी दिखाई दिए। बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि जेल नियमावली के अनुसार लालू यादव सप्ताह के कामकाजी दिनों में सुबह आठ बजे और दोपहर 12 के दौरान मुलाकातियों से भेंट कर सकते हैं। 

जेल में अखबार और टेलीविजन की सुविधा

बता दें कि लालू यादव को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। जेलर उनसे पूछ कर ही खाना बनवाता है। लालू यादव को बाहर से भी खाना मंगवाने की सुविधा है। इतना ही नहीं उन्हें जेल में ही खाना बनवाने की सुविधा भी दी गई है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को जेल में अखबार और टेलीविजन सेट की सुविधा दी गयी है। वर्ष 2014 में लालू प्रसाद यादव का दिल का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद से उनका खान पान काफी संयमित हो गया है। लालू जेल में शाकाहारी खाना ही खाएंगे। राजद की झारखंड इकाई की अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि लालू यादव को पहले दिन जेल का खाना दिया गया था। आरजेडी की वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि आगामी दिनों में लालू को घर का बना खाना देने पर भी विचार कर सकते हैं। 

तीन जनवरी को कोर्ट सुनाएगी सजा

अदालत इस मामले में तीन जनवरी को सजा सुनाएगी, जिसके बाद लालू को जेल में ही रहना पड़ सकता है। उधर रविवार को आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी के 100 दूसरे नेताओं के साथ मिलकर बिरसा मुंडा जेल के बाहर प्रदर्शन किया। सभी नेता नियमों के विपरित लालू यादव से मिलना चाह रहे थे, नियमों के मुताबिक कामकाजी दिनों में ही जेल में बंद किसी कैदी से मुलाकात की जा सकती है।

भगवान राम से कर दी गई तुलना

इतना ही नहीं आरजेडी के नेताओं ने तो लालू यादव की तुलना राजा हरीशचंद्र, भगवान राम और पांडवों तक से कर डाली। जेल प्रशासन द्वारा अनुमति न दिए जाने पर नेता हंगामा और नारेबाजी करने पर अमादा हो गए। जेल के बाहर मौजूद दर्जनों नेताओं ने नारे लगाए कि ‘जेल का फाटक टूटेगा, लालू यादव छूटेगा’, ‘दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे, जगह है कितनी जेल में तेरे देख लिया है देखेंगे, कितनी लंबी जेल है तेरी देख लिया है देखेंगे’। करीब घंटे पर नेताओं ने जेल के बाहर हंगामा किया। सदर पुलिस स्टेशन के इंचार्ज दयानंद कुमार ने बताया कि कई बार समझाने के बाद नेता वहां से हटने को तैयार हुए। आरजेडी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

Created On :   25 Dec 2017 5:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story