भारत में लॉन्च हुई Lamborghini Huracan Evo, कीमत 3.73 करोड़

Lamborghini Huracan Evo launched in India, price 3.73 Crore
भारत में लॉन्च हुई Lamborghini Huracan Evo, कीमत 3.73 करोड़
भारत में लॉन्च हुई Lamborghini Huracan Evo, कीमत 3.73 करोड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने भारत में अपनी तेज रफ्तार कार Huracan का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया। Lamborghini Huracan Evo नाम से बाजार में उतारी गई इस कार की टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार महज 2.9 सेकंड में 100km/h की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। नई कार में कई तरह के अंदरूनी और बाहरी तौर पर बदलाव किए गए हैं। इसका इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3.73 करोड़ रुपए रखी गई है।

इंजन
कंपनी ने इस कार में 5.2 लीटर, V10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 631 bhp की दमदार पॉवर और 600 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में कंपनी ने 7 स्पीड ड्यूअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया है। ये ट्रांसमिशन कार के चारों पहियों को पॉवर प्रदान करता है। यह कार 2.9 सेकंड में 100kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, वहीं 0-200kmph की रफ्तार तक पहुंचने में यह सिर्फ 9 सेकंड का समय लेती है।

एक्सटीरियर
Lamborghini Huracan Evo में नया फ्रंट और रियर बंपर दिया गया है। इसमें रियर डिफ्यूजर और नए ट्विन एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं। इस कार में LDVI नाम से नया चेसिस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। यह नया सिस्टम सुपरकार की स्पीड समेत हर पहलू को मॉनिटर और कंट्रोल करता है। इस कार में 20 इंच के 5 स्पोक व्हील मिलते हैं, जिसे वाइसिलॉन डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है।

इंटीरियर
इसके इंटीरियर में भी काफी काम किया गया है, जो कि पहले से बेहतर बनाया गया है। इसमें 8.4 इंच का कैपेसिटिव टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम क्लाइमेट कंट्रोल के साथ एपल कार प्ले और वाइस कमांड को सपोर्ट करता है। इसमें ड्युअल कैमरा टेलीमेट्री सिस्टम है जो हाई कैपेसिटी हार्ड डिस्क से लैस है। इसमें डायनमिका विकोलो इंटीग्रेटा (LDVI) सिस्टम का उपयोग किया है जो कि कार के एक्जेलरेशन, रोल, पिच, रियल टाइम ड्राइविंग बिहैवियर आदि को कंट्रोल करता है। इसकी मदद से चालक को तेज रफ्तार में भी स्मूथ ड्राइविंग का अहसास होता है।

मुकाबला
इस कार का मुकाबला Porsche 911 Turbo S, Ferrari 488 GTB, Aston Martin V8 Vantage और Audi R8 जैसी कारों से होगा।
 

Created On :   7 Feb 2019 9:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story