कौन था लास वेगस को 'लाशों का शहर' बनाने वाला?

Las Vegas mass shooting : who is stephen paddock
कौन था लास वेगस को 'लाशों का शहर' बनाने वाला?
कौन था लास वेगस को 'लाशों का शहर' बनाने वाला?

डिजिटल डेस्क, लास वेगस। अमेरिका के लास वेगस को लाशों का शहर बनाने वाला हमलावर एक करोड़पति रियल एस्टेट इन्वेस्टर था। 59 लोगों को मौत की नींद सुनाने वाले इस शख्स की अमेरिका में कईं प्रापर्टी थी। गौरतलब है कि हमलावर स्टीफन पैडॉक ने रविवार रात को लास वेगस में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान अंधाधुंध फायरिंग की थी। इस हमले में 59 लोगों की जान चली गई थी, साथ ही 500 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

पेशे से स्टीफन पैडॉक रियल स्टेट कारोबारी था। वह पैडॉक नेवादा शहर में विलासिता की जिंदगी जी रहा था। उसे जुआ खेलने का भी बहुत शौक था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पैडॉक के पास दो प्लेन भी थे। इस घटना से पहले पैडॉक का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है। स्टीफन के भाई एरिक पैडॉक ने भी इस घटना पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि यह पूरी घटना चौंकाने वाली है।

आतंकी संगठन IS का कहना है कि स्टीफन पैडॉक ने कुछ दिन पहले ही इस्लाम अपनाया था और IS के कहने पर ही उसने इस हमले को अंजाम दिया है। हालांकि FBI ने IS के इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। FBI का कहना है कि अभी तक स्टीफन पैडॉक के आतंकी संगठन से जुडे़ होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

जांच में पाया गया है कि हमले की रात को स्टीफन 10 सूटकेस के साथ होटल पहुंचा था। वह अपने साथ मंडाले बे होटल एंड कसिनो की 32वीं मंजिल पर कम से कम 17 बंदूक ले गया था। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उसने यह हमला क्यों किया था। उसके मानसिक रूप से बीमार होने की भी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि वेगास स्ट्रिप में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान हुए इस हमले में 59 लोगों की मौत हो गई और 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले के वक्त सिंगर जेसन एल्डीन प्रस्तुति दे रहे थे। कॉन्सर्ट में करीब 22,000 प्रशंसक मौजूद थे।

Created On :   3 Oct 2017 12:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story