श्रीनगर में घुसे लश्कर के 5 आतंकी, गणतंत्र दिवस पर हमले की आशंका

Lashkar 5 militant enters in Srinagar attack fear on Republic Day
श्रीनगर में घुसे लश्कर के 5 आतंकी, गणतंत्र दिवस पर हमले की आशंका
श्रीनगर में घुसे लश्कर के 5 आतंकी, गणतंत्र दिवस पर हमले की आशंका

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। देश की खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकी घुस चुके हैं, जो गणतंत्र दिवस समारोह में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। आतंकियों का पांच सदस्यीय दल सुरक्षा बलों पर हमले करने की फिराक में है। जिसके चलते एहतियात के तौर पर मोबाइल सेवाएं ठप कर दी गई हैं और रेल सेवा भी प्रभावित रहेगी। पुलिस ने इस इनपुट को अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा कर उन्हें चौकस रहने को कहा है, ताकि किसी भी आतंकी वारदात को नाकाम बनाया जा सके।  

 


 

 

हमले करने की फिराक में आतंकी

 

बता दें कि श्रीनगर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है। यहां राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री अब्दुल रहमान वीरी सलामी लेंगे। इस समारोह को शांतिपूर्वक करवाने के लिए सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए गए हैं। समारोह स्थल के करीब सुलेमान टेंग पहाड़ी पर भी शार्प शूटर्स को तैनात किया गया है। इसके अलावा स्टेडियम की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील किया गया है। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। 

 


 

 

नाकेबंदी कर ली जा रही तलाशी

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक और इनपुट मिला है, उसमें यह बात सामने आई है कि जम्मू संभाग में भी जैश के आतंकी किसी भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस सूचना के बाद श्रीनगर शहर और आस-पास के इलाकों में बृहस्पतिवार को भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। इसके साथ ही जगह-जगह नाकेबंदी कर दी गई है। सभी वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है। इसके अलावा कई अन्य इलाकों में भी तलाशी अभियान भी चलाया गया। 


जानकारी के अनुसार 26 जनवरी के अवसर पर मोबाइल नेटवर्क भी बंद किए जाएंगे, ताकि आतंकी आईडी जैसे विस्फोट नहीं कर सके। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल सेवाएं भी बंद रहेंगी। कश्मीर घाटी में गणतंत्र दिवस पर समारोह स्थलों और आस-पास के इलाकों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। 
 

Created On :   26 Jan 2018 3:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story