UAE से मुंबई पहुंचा लश्कर आतंकी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

Lashkar-e-Taiba terrorist Saleem Mukim Khan arrested from mumbai airport
UAE से मुंबई पहुंचा लश्कर आतंकी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
UAE से मुंबई पहुंचा लश्कर आतंकी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। यूएई से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी सलीम मुकीम खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस वांटेड आतंकी को महाराष्ट्र और यूपी पुलिस के संयुक्त एटीएस ने गिरफ्तार किया है। यह आतंकी पिछले 9 साल से फरार चल रहा था। सलीम मुकीम खान उर्फ अबू अमार उर्फ आरिफ यूपी के फतेहपुर जिले में बांदीपुर पुलिस थानांतर्गत आने वाले गांव हथगांव का निवासी है और पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुका है।

अधिकारी ने सोमवार को कहा कि आतंकी से पूछताछ की जा रही है। सलीम 2008 से ही वांछित था और उसके खिलाफ एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। खान को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह किसी अज्ञात स्थान से मुंबई पहुंचा। वह 2008 में यूपी में सीआरपीएफ के एक शिविर पर फिदायीन हमले में कथित तौर पर शामिल था। इस हमले सीआरपीएफ के कुछ जवान सहित आठ लोग मारे गए थे।

पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में ली थी ट्रेनिंग

रामपुर में सीआरपीएफ शिविर पर 2008 में किए गए हमले के लिए गिरफ्तार किए गए दो आतंकियों ने पुलिस से कहा कि खान ने पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में स्थित एक आतंकी शिविर में प्रशिक्षण ले रखा था। जांचकर्ताओं के अनुसार, वह पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट आफताब का आका भी था, जिसे फैजाबाद में गिरफ्तार किया गया। खान आफताब को धन भेजता था।

Created On :   17 July 2017 5:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story