comScore

विश्व रिकॉर्ड बनाने 72 घण्टे कुकिंग करेगी रीवा की लता, अभी अमेरिका के नाम है यह रिकार्ड

September 03rd, 2019 12:44 IST
विश्व रिकॉर्ड बनाने 72 घण्टे कुकिंग करेगी रीवा की लता, अभी अमेरिका के नाम है यह रिकार्ड

डिजिटल डेस्क, रीवा। अमेरिका के रिकी लम्पकिन के नाम दर्ज कुकिंग के विश्व रिकार्ड को तोड़ने की तैयारी रीवा की एक बेटी ने की है। बुलंद हौसलों के बीच रीवा की लता टण्डन कुकिंग के विश्व रिकार्ड को भारत लाने के लिए मंगलवार से अपना हुनर दिखाएंगी।  अमेरिका के रिकी लम्पकिन के नाम 68 घण्टे 30 मिनट 1 सेकण्ड का विश्व रिकार्ड है, जिसे तोडऩे के लिए लता ने 72 घण्टे की कुकिंग का लक्ष्य रखा है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉड्स के लिए यह लांगेस्ट कुकिंग मैराथन  रीवा के एक होटल में तीन सितम्बर को सुबह नौ बजे से शुरू होगी। तीन दिनों तक चलने वाली इस कुकिंग मैराथन को लेकर लता ने अथक मेहनत की है। तीन सितम्बर से शुरू होने वाली इस कुकिंग मैराथन के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। 72 घण्टे के टारगेट को पूरा करने के लगभग पन्द्रह दिन बाद परिणाम अधिकृत रूप से घोषित हो जाएगा।

भारत के व्यंजनों को विश्व में पहचान दिलाने की चाहत

कुकिंग में विशेष रूचि रखने वाली लता टण्डन का हमेशा से यह सपना रहा है कि भारत के व्यंजनों को वह विश्व में पहचान दिलाए। कुकिंग में माहिर अपने बाबा स्व. टेक चन्द्र डिगवानी से प्रोत्साहित लता को पूरे परिवार से हौसला मिला है। पिता नारायण डिगवानी और पति मोहित टण्डन ने उसके इस कदम में हर पल साथ दिया है। कुकिंग में माहिर बनाने में मॉ और सास का भी बड़ा योगदान रहा है।

2018 की विनर

39 वर्षीय लता टण्डन कुकिंग के हुनर को लंदन में भी प्रदर्शित कर चुकी हैं। लता को लंदन में आयोजित इन्टरनेशनल अवार्ड-2018 में इण्डियन फूड्स  में विजेता बनने का गौरव हासिल हो चुका है। लता ने गिनीज बुक ऑफ  रिकार्ड के लिए लगभग ढाई साल से अथक मेहनत की है। उन्हें यह विश्वास है कि कुकिंग के रिकार्ड को भारत लाने में वह पूरी तरफ सफल होंगी।
 

कमेंट करें
7fM9F