IND vs WI: बॉलर्स की दम पर भारत ने जीता मैच, बैटिंग में खुल गई पोल

Lauderhill T20: India wins the match by 4 wicket in Florida
IND vs WI: बॉलर्स की दम पर भारत ने जीता मैच, बैटिंग में खुल गई पोल
IND vs WI: बॉलर्स की दम पर भारत ने जीता मैच, बैटिंग में खुल गई पोल
हाईलाइट
  • 95 रन बनाने में ही खो दिए आधे विकेट
  • कुलदीप सैनी ने लिए 3 विकेट

लॉडरहिल, आईएएनएस। सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत ने चार विकेट से जीत दर्ज की है, मैच में तेज भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने तीन विकेट झटके। टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बॉलिंग लेने का फैसला लिया, जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर महज 95 रन ही बनाए थे, जिसके बाद पूरी  टीम ऑल आउट हो गई थी, लेकिन आसान से लक्ष्य को पूरा करने में भी भारतीय टीम ने अपने आधे से ज्यादा विकेट गंवा दिए। कुलदीप सैनी ने अपने पहले ही मैच में तीन विकेट झटककर महज 17 ही रन दिए, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा।
 

फेल रही टीम इंडिया की बैटिंग
भारतीय टीम ने पहले मैच में जीत तो हासिल कर ली, लेकिन विश्व कप में मध्यक्रम की विफलता झेलने के बाद आसान सा लक्ष्य हासिल करने में भी टीम ने छह विकेट गंवा दिए, मैच में रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 24 रन बनाए, जबकि फिट होकर टीम में लौटे शिखर धवन एक ही रन बना पाए, कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे दोनों ने 19-19 रन बनाए, विकेटकीपर ऋषभ पंत मैच में खाता भी नहीं खोल सके। रविंद्र जडेजा (नाबाद 10) और वाशिंगटन सुंदर (नाबाद आठ) की मदद से टीम इंडिया ने जीत हासिल की, वेस्टइंडीज टीम के लिए शेल्डन कोटरेल, कीमो पाल और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट लिए। 

जल्दबाजी में गिरे वेस्टइंडीज के विकेट

वेस्टइंडीज की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने लड़खड़ा गई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 95 रन ही बना सकी। सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में विंडीज के बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की जल्दबाजी में लगातार विकेट खोते रहे। सिर्फ केरन पोलार्ड ने ही धैर्य के साथ बल्लेबाजी कर विकेट पर जमने का साहस दिखाया और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। भारत के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उन्होंने चार ओवरों में एक मेडेन ओवर निकाला और सिर्फ 17 रन दिए।

टॉस जीतकर गेंदबाजी का लिया फैसला

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत गेंदबाजी का फैसला किया। जॉन कैम्पवेल ने वॉशिंगटन सुंदर द्वारा फेंके गए पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और क्रुणाल पांड्या को कैच दे बैठे। विंडीज ने बिना खाता खोले एक विकेट खो दिया था। आठ के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लुइस का विकेट भी गिरा दिया। निकोलस ने पोलार्ड के साथ मिलकर टीम को संभालने का प्रयास किया लेकिन सैनी की गेंद पूरन के बल्ले का किनारा ले विकेटों पर जा लगी और विंडीज ने 28 रनों पर अपना तीसरा विकेट खो दिया। सैनी ने अगली ही गेंद पर शिमरन हेटमायेर को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

सिर्फ 9 रन ही बना पाए वेस्ट इंडीज के कप्तान

रोवमैन पावेल चार के निजी स्कोर पर खलील अहमद का शिकार बने। उनके जाने से विंडीज का स्कोर 33 रनों पर पांच विकेट हो गया। पोलार्ड ने यहां कुछ तेजी से रन बनाए। उन्होंने कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट के साथ छठे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। इनमें से कप्तान ने सिर्फ नौ रन बनाए थे और वह 67 के कुल स्कोर पर पांड्या का शिकार हो गए। रवींद्र जडेजा ने सुनील नरेन (2) और भुवनेश्वर ने कीमो पॉल (3) को आउट कर विंडीज का स्कोर 88 रनों पर आठ विकेट कर दिया, अंत में पोलार्ड से तेजी से रन बनाने की उम्मीद थी, लेकिन वो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। सैनी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू करा दिया। पोलार्ड ने 49 गेंदों का सामना किया और चार छक्कों के अलावा दो चौके भी लगाए, विंडीज के सिर्फ दो बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। भारत के लिए सैनी के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए। सुंदर, अहमद, पांड्या और जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

Created On :   3 Aug 2019 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story