लॉ यूनिवर्सिटी और IIIT के विद्यार्थियों को नहीं मिली Scholarship!

Law University and IIIT students did not get scholarship
लॉ यूनिवर्सिटी और IIIT के विद्यार्थियों को नहीं मिली Scholarship!
लॉ यूनिवर्सिटी और IIIT के विद्यार्थियों को नहीं मिली Scholarship!

डिजिटल डेस्क, नागपुर। Scholarship मिलने में देरी की समस्या से अब तक इंजीनियरिंग और प्रबंधन कॉलेजों के छात्र ही परेशान थे। अब इस सूची में महाराष्ट्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) के विद्यार्थी भी शामिल हो गए हैं। दोनों संस्थान नागपुर में अपने 2 वर्ष पूरे कर चुके हैं। विद्यार्थियों की मानें, तो अभी तक उनकी Scholarship मंजूर नहीं हुई है। ऐसे में यहां पढ़ रहे आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों पर आर्थिक संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

दो लाख से ऊपर फीस

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की शुरुआत वर्ष 2016 में ज्यूडीशियल ट्रेनिंग अकादमी के परिसर में हुई है। यहां पिछले दो वर्षों में आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों की संख्या 80 के करीब है। BA LLB पांच वर्षीय कोर्स की फीस दो लाख रुपए के करीब है। इसी तरह सेमिनरी हिल्स के BSNL ट्रेनिंग सेंटर में संचालित IIIT में 100 से अधिक आरक्षित वर्ग के विद्यार्थी शिक्षा ले रहे हैं। यहां पर पढ़ाई की फीस भी दो लाख रुपए के ऊपर है। दरअसल Scholarship की प्रक्रिया के अनुसार विद्यार्थियों के आवेदन करने के बाद समाज कल्याण विभाग की ओर से संस्थान की मैपिंग की जाती है, लेकिन अभी तक विभाग ने दोनों संस्थाओं की मैपिंग नहीं की है। ऐसे में फिलहाल इन संस्थाओं के विद्यार्थियों की Scholarship लंबित है।

शीघ्र मिलेगी छात्रृवृत्ति

नागपुर समाज कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त विजय वाकुलवार ने कहा कि विभाग को अभी तक IIIT के मैपिंग संबंधी दस्तावेज नहीं मिले हैं। हां लॉ यूनिवर्सिटी के दस्तावेज हाल ही में उनके विभाग को सौंपे गए हैं। जल्द ही विद्यार्थियों की Scholarship जारी की जाएगी।

Created On :   4 Aug 2017 12:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story