ये गैजेट आपकी क्रेटा को दे सकता है लग्जरी कार के फीचर

Laxo Orbis touchscreen infotainment system for Hyundai Creta.
ये गैजेट आपकी क्रेटा को दे सकता है लग्जरी कार के फीचर
ये गैजेट आपकी क्रेटा को दे सकता है लग्जरी कार के फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई ने हाल ही में क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च किया था। इस अपडेटेड SUV में कुछ स्टाइलिंग अपडेट और नए फीचर्स हैं जो इस पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV को एक फ्रेश लुक देते हैं। लेकिन आज हम एक ऐसे एक्सेसरी के बारे में बात करेंगे जो फेसलिफ्ट से पहले वाली Creta को भी काफी कूल लुक्स देता है। हम Tesla जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के बारे में बात कर रहे हैं जो इंडियन कंपनी Laxo Orbis ने बनाया है। ये टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Mahindra XUV500 के साथ काम करने के चलते पहली बार सुर्खियों में आया था।

हुंडई क्रेटा कॉम्पैक्ट SUV के लिए इस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को Laxo Orbis की वेबसाइट पर 45,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यहां इस बात पर गौर किया जाना चाहिए की ये डिस्काउंट वाली प्राइस है। इसकी ओरिजिनल सेलिंग प्राइस 55,999 रुपये है। जहां इस एक्सेसरी की कीमत थोड़ी ज्यादा है, ये आपके डैशबोर्ड को प्रीमियम लुक जरूर देगा। ये Tesla जैसा दिखने वाला 10.4 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम Android OS पर चलता है। ये यूनिट एक प्लग-प्ले डिवाइस है जो SUV के CANBUS कनेक्टर से सीधा कनेक्ट होता है।

इस टचस्क्रीन यूनिट में इनबिल्ट WiFi/4G LTE/ Digital TV सपोर्ट के साथ आता है। ये डिवाइस 1080p HD प्लेबैक भी सपोर्ट करता है। साथ ही एक्सटर्नल कीबोर्ड और माउस के लिए भी सपोर्ट है। जैसा हमने कहा, कि कंपनी ने हाल ही में इंडिया में क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च किया था। अपडेटेड क्रेटा की कीमत 9.43 लाख रुपये है। इसके टॉप-एंड वर्जन में कुछ नए फीचर्स हैं जैसे- इलेक्ट्रिक सनरूफ, रिस्टबैंड स्मार्ट चाबी, वायरलेस फोन चार्जिंग, पॉवर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और क्रूज कंट्रोल।

Creta में अभी भी दो डीजल और एक पेट्रोल इंजन मिलता है। डीजल इंजन 1.4-लीटर और 1.6-लीटर वैरिएंट है। पेट्रोल मोटर में 1.6-लीटर यूनिट आता है। सारे इंजन ऑप्शन्स में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है। साथ ही, 1.6-लीटर यूनिट्स में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 1.4-लीटर वाले इंजन में 89 बीएचपी और 220 एनएम का आउटपुट मिलता है। वहीं डीजल इंजन में 126 बीएचपी और 260 एनएम उत्पन्न होता है। पेट्रोल इंजन में 121 बीएचपी और 151 एनएम का आउटपुट मिलता है। 

Created On :   25 May 2018 4:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story