तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस से LCD स्क्रीन्स क्यों हटा रहा है रेलवे?

LCD Screens To Be Removed From Tejas Express And Shatabdi Coaches
तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस से LCD स्क्रीन्स क्यों हटा रहा है रेलवे?
तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस से LCD स्क्रीन्स क्यों हटा रहा है रेलवे?

डिजिटल डेस्क, ऩई दिल्ली। तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस में लगी LCD स्क्रीन्स को रेलवे ने हटाने का फैसला लिया है। इसके पीछ रेलवे की कोई नई पॉलिसी नहीं बल्कि खुद पैसेंजर्स को वजह बताया गया है। इसका मतलब अब तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा करने पर पैसेंजर्स पहले जैसे फिल्म, वीडियो गेम और गाने नहीं सुन सकेंगे। दरअसल, बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से इन ट्रेनों में लगी LCD स्क्रीन्स को पैसेंजर्स की तरफ से नुकसान पहुंचाया जा रहा था, जिसके बाद रेलवे ने सभी LCD स्क्रीन्स को हटाने का फैसला लिया है।

LCD स्क्रीन्स को तोड़ देते थे पैसेंजर्स

बताया जा रहा है कि तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों में लगी ऐसी LCD स्क्रीन्स को रेलवे अब हटाने जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि पैसेंजर्स खुद इन LCD स्क्रीन्स को नुकसान पहुंचा रहे थे। अक्सर रेलवे को LCD स्क्रीन्स के वायर टूटे मिलते थे, स्क्रीन को नुकसान पहुंचाया जाता था या फिर पॉवर स्विच ही हटे मिलते थे। अब रेलवे यात्रियों से इस सुविधा को ही वापस ले रहा है।

रेलवे रिक्रूटमेंट एग्जाम देने के बाद कैंडिडेट को फीस रिफंड कर देंगे : पीयूष गोयल

हटाने का काम भी हो चुका है शुरू

जानकारी के मुताबिक रेलवे ने अपने सभी जोन्स को इन स्क्रीन्स को हटाने का आदेश दिया है। इस पर काम भी शुरू हो गया है। रेलवे के अधिकारी ने बताया, " फरवरी में इस आदेश को जारी किया गया था और जोनल रेलवेज की ओर से जल्दी ही इन डिवाइसेज को हटाने का काम शुरू होगा।"

इंडियन रेलवे ने 100 साल पुराना पुल तोड़कर 7 घंटे मे बनाया, 100 की स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें

"वाई-फाई’ की सुविधा देने पर विचार

हालांकि यात्रियों की बदसलूकी के चलते रेलवे LCD स्क्रीन्स को हटाने की तैयारी में है। लेकिन दूसरी ओर वह सभी ट्रेनों में वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराने पर विचार कर रहा है। रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, "वाई-फाई की सुविधा सभी ट्रेनों में मिलेगी।"

Created On :   15 March 2018 9:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story