शहीद दिवस : पीएम ने दी बापू को श्रद्धांजलि, सोनिया-राहुल राजघाट पहुंचे

शहीद दिवस : पीएम ने दी बापू को श्रद्धांजलि, सोनिया-राहुल राजघाट पहुंचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गांधी स्मृति पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद राहुल यहां से दो दिन के दौरे पर मेघालय पहुंचेंगे। साथ ही कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बापू को श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी पहुंचे गांधी स्मृति

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गांधी स्मृति पहुंचे। यहां उन्होंने बापू को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राहुल गांधी सीधे मेघालय जाएंगे, जहां वो दो दिन के दौरे पर रहेंगे। बता दें कि मेघालय की 60 विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होनी है।

सोनिया गांधी भी पहुंचीं

इसके साथ ही कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

पीएम ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बापू को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि।" इसके बाद पीएम मोदी ने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा था "हम उन सभी शहीदों को नमन करते हैं, जिन्होंने हमारे देश की सेवा में खुद को बलिदान किया है। हम देश के प्रति उनके साहस और समर्पण को हमेशा याद रखेंगे।"

राष्ट्रपति कोविंद ने भी किया याद

राष्ट्रपति रामनाख कोविंद ने भी महात्मा गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया, "शहीद दिवस पर हम महात्मा गांधी और उन अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों को कृतज्ञता के साथ याद करते हैं, जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया।"

Created On :   30 Jan 2018 4:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story