किसानों को आर्थिक मदद देने विधायक बच्चू कडू का अंदोलन

Legislator Bachu Kadus movement demand provide financial help to farmers
किसानों को आर्थिक मदद देने विधायक बच्चू कडू का अंदोलन
किसानों को आर्थिक मदद देने विधायक बच्चू कडू का अंदोलन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में हुई बेमौसम बरसात से प्रभावित किसानों को गीला सूखा घोषित कर आर्थिक मदद देने की मांग करते हुए विधायक बच्चू कडू ने गुरूवार को समर्थकों के साथ मुंबई में आंदोलन किया। कडू अपने समर्थकों के साथ नरिमन पॉइंट से राजभवन की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इसके बाद कडू ने आजाद मैदान में अपनी समर्थकों के साथ अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आजाद मैदान में कडू और उनके समर्थकों से मुलाकात की। 

कडू ने कहा कि वे इस बाबत निर्णय लेने के लिए पांच दिन का समय दे रहे हैं। इसके बाद भी अगर कोई फैसला नहीं हुआ तो बिना पुलिस को बताएं राजभवन पर मोर्चा निकालेंगे। भले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए या उनका विधायक पद छीन लिया जाए लेकिन वे किसानों की मांगों के मुद्दे पर पीछे नहीं हटेंगे। उधर शिवसेना के विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे ने कडू से मुलाकात के बाद कहा कि उन्हें उद्धव ठाकरे ने कडू और उनके समर्थकों से मिलने के लिए भेजा है।

शिंदे ने कहा कि बेमौसम बरसात से प्रभावित किसानों को प्रति एकड़ 25 हजार रुपए की नुकसान भरपाई दी जानी चाहिए साथ ही बीमा कंपनियों को भी किसानों को नुकसान के लिए बीमे की रकम का भुगतान करना चाहिए। हमारी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। वहीं अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य महासचिव डॉ अजित नवले ने कहा कि राज्य में विभिन्न पार्टियों के नेता केवल किसानों के पास जाकर फोटो खिंचवा रहे हैं। किसानों को कोई मदद नहीं मिल रही है। नवले ने कहा कि महाराष्ट्र के सभी पार्टियों के नेताओं को एक साथ सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल लेकर दिल्ली जाना चाहिए और वहां किसानों को तत्काल मदद देने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। 

 

Created On :   14 Nov 2019 2:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story