पांच साल के बच्चे को बनाया आदमखोर तेंदुए ने तीसरा शिकार

leopard hunted a five year old boy after 2 people
पांच साल के बच्चे को बनाया आदमखोर तेंदुए ने तीसरा शिकार
पांच साल के बच्चे को बनाया आदमखोर तेंदुए ने तीसरा शिकार

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/तामिया।आदमखोर हो चुके तेंदुए के हमले से दो मौत से क्षेत्र में दहशत का माहौल पहले से ही बना हुआ था, आज तीसरी घटना झिरपानी में होने से माहौल और खराब हो गया है। झिरपानी के बिजाढाना में तेंदुए ने एक 5 वर्ष के बालक सावनसा पिता कल्लू का न सिर्फ शिकार किया उसे आधे से ज्यादा  खा भी लिया है। घटना स्थल मोहलीमाता और झीलढाना से लगे लगभग आधा दर्जन गांव चोपना, चोराडोंगरी, खिरेटी, कहुआ, छिन्दी, नागरी में लोग दहशत से घरों में रह रहे है वहीं मोटरसाइकिल से भी जाने में लोग डर रहे है।
लगातार दिख रहा तेंदुआ
पिछले दो दिनों में हुई दो मौत के बाद भी तेंदुए को कुछ खाने को नही मिल पाया है, विभागीय सूत्रों के अनुसार जानवर को खून मुंह लग गया है और वह जमकर भूखा  हो सकता है।  आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों में कई बार अलग-अलग जगहों पर तेंदुए की लोकेशन देखी गई है। वन अमला सूचना मिलते ही वहाँ पहुंच भी रहा पर तेंदुए को अभी तक नही ढूंढ पाया है।
पहाड़ी पर चढ़कर निगरानी कर रहे ग्रामीण
ग्रामीणों में इस कदर दहशत है कि वह टोलिया बना कर गांव और जंगल से लगी ऊंची पहाडिय़ों पर चढ़कर पहरा दे रहे है, मंगलवार को खिरेटी रैयत गांव में सुबह 11.30 बजे स्कूल के पास बने फारेस्ट के प्लांटेशन क्रमांक 779 में तेंदुए को देखा गया। सूचना मिलते ही एसडीओ बीआर सिरसाम दलबल के साथ पहुंचे और पूरे प्लांटेशन का मुआयना किया पर तेंदुआ नही मिला।
जंगल मे लगाए कैमरे
वनविभाग ने मोहलीमाता में जहाँ तेंदुआ ने पहला शिकार किया था उस जगह एवं झीलढाना और उसके आसपास लगभग 6 कैमरे लगाए है,जिससे तेंदुए की लोकेशन ट्रेस हो सके। एसडीओ बीआर सिरसाम ने बताया कि तेंदुआ के घटना स्थल के 10 किमी के ही दायरे में घूमने की जानकारी मिल रही है। अगले 24 से 48 घंटे में कैमरों से जानकारी मिलने की उम्मीद है।

 

Created On :   10 Jan 2018 10:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story