पुणे: हाफ पैन्ट, टॉप और मिनी स्कर्ट में नहीं हो सकेंगे अंबाबाईं मंदिर के दर्शन

less clothing will not be allowed to enter in Shri Ambabai temple
पुणे: हाफ पैन्ट, टॉप और मिनी स्कर्ट में नहीं हो सकेंगे अंबाबाईं मंदिर के दर्शन
पुणे: हाफ पैन्ट, टॉप और मिनी स्कर्ट में नहीं हो सकेंगे अंबाबाईं मंदिर के दर्शन

डिजिटल डेस्क, पुणे। कोल्हापुर स्थित प्रसिद्ध श्री अंबाबाई मंदिर में भक्त सादा लिबाज पहनकर ही आ सकते हैं। कम कपड़ों में आनेवालों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति ने फरमान जारी किया है। देवस्थान समिति के अध्यक्ष महेश जाधव ने बताया कि चंद दिनों में शुरू होने वाले नवरात्रि उत्सव के मद्देनजर पश्चिम समिति की बैठक हुई, जिसमें मंदिर में आनेवाले भक्तों को भारतीय लिबाज पहनना अनिवार्य किया गया है।

इस कारण समिति ने किया फैसला

मंदिर में देश के कोने-कोने से भक्त आते हैं। विदेशी पर्यटकों की संख्या भी काफी होती है। उनमें कई कम कपड़ों में मंदिर में आते हैं। यह देख अन्य भक्तों ने देवस्थान समिति से शिकायत कर आनेवालों के लिए भारतीय लिबाज अनिवार्य करने की अपील की थी। इसे लेकर बैठक में चर्चा हुई। दक्षिण भारत में कई मंदिरों में भक्तों के लिए भारतीय लिबाज अनिवार्य है। कम कपड़ों में आनेवाले लोगों के कारण मंदिर की पवित्रता भंग होती है। जिसे लेकर समिति के सारे सदस्यों ने सादे कपड़ों की अनिवार्यता पर सहमति दिखाई। जिसके तहत कम कपड़े पहनकर आनेवाले स्त्री अथवा पुरूषों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। नवरात्रि उत्सव से इस निर्णय पर अमल किया जाएगा। 

भारतीय लिबाज पहनने के लिए अलग कमरे की सुविधा

जिन भक्तों को मंदिर में प्रवेश पाने के लिए भारतीय लिबाज पहनना है, उनके लिए अलग कमरे की सुविधा और अन्य व्यवस्था की जाएगी। हालांकि भारतीय लिबाज के साथ शर्ट, पैन्ट, टी शर्ट और जीन्स को मंजूरी दी गई है। लेकिन हाफ पैन्ट, थ्री फोर्थ, सिल्वलेस शर्ट तथा टॉप, मिनी स्कर्ट पहनकर आने पर पाबंदी लग दी गई है।

Created On :   2 Oct 2018 5:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story