कार चोरी होने पर LG ने केजरीवाल को लगाई फटकार, कहा- 'पार्किंग में खड़ी किया करें गाड़ी'

LG Anil Baijal Asks Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal to Park Car at Right Place
कार चोरी होने पर LG ने केजरीवाल को लगाई फटकार, कहा- 'पार्किंग में खड़ी किया करें गाड़ी'
कार चोरी होने पर LG ने केजरीवाल को लगाई फटकार, कहा- 'पार्किंग में खड़ी किया करें गाड़ी'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी होने पर लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने बुधवार को उन्हें ही फटकार लगा दी। LG ने केजरीवाल को डांट लगाते हुए कहा कि, आप अपनी कार हमेशा पार्किंग में ही खड़ी किया करें। उन्होंने ये भी कहा कि कार को पार्किंग एरिया में पार्क नहीं किया था। बता दें कि बीते दिनों अरविंद केजरीवाल की नीले रंग की Wagon R कार दिल्ली सेक्रेटिएट के सामने से चोरी हो गई थी, जिसके बाद केजरीवाल ने LG को लेटर लिखकर लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाए थे, जिसके जवाब में आज उन्होंने केजरीवाल को ये नसीहत दी है। 

और क्या कहा LG ने? 

Related image

केजरीवाल के लेटर पर जवाब देते हुए अनिल बैजल ने पुलिस रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि, "उन्होंने अपनी कार को पार्किंग एरिया में पार्क क्यों नहीं किया था?" उन्होंने ये भी कहा कि, "उनकी कार पार्किंग एरिया से 100 मीटर दूर खड़ी थी और उसमें कोई सिक्योरिटी फीचर्स भी नहीं थे।" उन्होंने आगे लिखा कि, "मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जागरुकता बढ़ाने में पुलिस की मदद करेंगे और दो दिनों के अंदर ही उनकी कार ढूंढने के लिए पुलिस की तारीफ करेंगे।" LG ने केजरीवाल के बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर वाले सवाल पर भी जवाब देते हुए कहा है कि, वो पुलिस कमिश्नर और बाकी अधिकारियों के साथ बैठकर लगातार दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर का रिव्यू करते हैं। इसके अलावा उन्होंने सिस्टम को और मजबूत बनाने के लिए कई कदम भी उठाए हैं। 

केजरीवाल ने क्या कहा था? 

Image result for arvind kejriwal

अपनी Wagon R कार चोरी हो जाने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपनी भड़ास निकालते हुए LG अनिल बैजल को लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने उनसे लॉ एंड ऑर्डर सुधारने की बात कही थी। केजरीवाल ने इस लेटर में कहा था, "पिछले कुछ महीनों से दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर तेजी से बिगड़ रहे हैं। पुलिस और लॉ एंड ऑर्डर आपके हाथ में है। कृपया कर आप सिस्टम को मजबूत बनाएं। हम आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं।" केजरीवाल के इस लेटर के बाद LG ने तुरंत दिल्ली कमिश्नर को इसपर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। 

कब हुई थी केजरीवाल की कार चोरी? 

Image result for arvind kejriwal car

सीएम केजरीवाल की नीले रंग की Wagon R कार 12 अक्टूबर को दिल्ली सेक्रेटिएट के सामने से चोरी हो गई थी, जिसके बाद 13 अक्टूबर को उन्होंने LG को लेटर लिखा था। कार चोरी होने के 2 दिन बाद ही दिल्ली पुलिस ने इस कार को गाजियाबाद के मोहननगर से बरामद किया था। बताया जाता है कि केजरीवाल ने इस कार का इस्तेमाल "अन्ना आंदोलन" और "दिल्ली चुनाव" के दौरान खूब किया है। इसके साथ ही केजरीवाल की इस कार का ज्यादातर इस्तेमाल आम आदमी पार्टी (AAP) की मीडिया कॉर्डिनेटर वंदना सिंह करती थी। वंदना सिंह ने कार चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

Created On :   18 Oct 2017 10:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story