comScore
Dainik Bhaskar Hindi

LG ने पेश की दुनिया की पहली मुड़ने वाली टीवी, होगी रोल अप और रोल डाउन

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 09th, 2019 12:23 IST

4.5k
1
0
LG ने पेश की दुनिया की पहली मुड़ने वाली टीवी, होगी रोल अप और रोल डाउन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब तक दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों द्वारा अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की खबरें सामने आईं।इनमें Samsung के अलावा LG, Honor सहित हाल ही में Google का नाम भी सामने आया। इससे पहले पिछले साल दक्षिण कोरियाई कंपनी LG ने अपनी मुड़ने वाली टीवी को लाने की बात कही थी। फिलहाल कंपनी ने दुनिया की इस पहली मुड़ने वाली टीवी को पेश कर दिया है।
इस टीवी को कंपनी ने CES 2019 के दौरान सिग्नेचर सीरीज के तहत पेश किया है, जिसे OLED TV R नाम दिया है।यह टीवी OLED टेक्नॉलजी से लैस है। 

रोल अप और रोल डाउन
इस टीवी को आप अपनी सुविधानुसार रोल अप और रोल डाउन कर सकते हैं। दरअसल यह टीवी सिर्फ एक बटन के क्लिक से रोल होकर एक साउंडबार में तब्दील हो जाती है। वहीं फिर से क्लिक करने पर यह टीवी के आकार में आ जाती है। क्लिक करने बाद अपना आकार चेंज करने में इसे मात्र 10 सेकंड का समय ही लगता है। यही नहीं टीवी एक क्लिक से अपने साथ आने वाले बॉक्स के अंदर समा जाती है। ऐसे में इस टीवी का रख रखाव काफी आसान है। 

डिस्प्ले
LG की इस 4K OLED रोलेबल टीवी में 65 इंच का डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इस टीवी में एक लाइन मोड दिया गया है। इस मोड को ऑन करने से टीवी स्क्रीन का केवल एक चौथाई हिस्सा ही बॉक्स से बाहर आएगा। इस मोड का उपयोग म्यूजिक सुनने, वॉइस असिस्टेंट और स्मार्टहोम के अन्य डिवाइसेज को कंट्रोल करने में किया जा सकेगा।

इस दौरान LG ने कहा कि यह रोलेबल ओलेड टीवी वेबओएस पर चलता है जो स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए एक स्मार्ट इकोसिस्टम उपलब्ध कराता है। कंपनी टीवी पर मिररिंग फीचर देने के लिए ऐपल के साथ पार्टनरशिप कर चुकी है और जल्द ही इन रोलेबल टीवी सेट्स के लिए Apple की तरफ से एयरप्ले 2 सपॉर्ट जारी कर दिया जाएगा जिससे कि यूजर्स अपने ऐपल डिवाइस को इस टीवी के जरिए ऑपरेट कर सकेंगे।


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download