LG का दो स्क्रीन वाला LG V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

LG V50 ThinQ 5G smartphone launch with two-screen Learn Features
LG का दो स्क्रीन वाला LG V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
LG का दो स्क्रीन वाला LG V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी और गेजेट्स कंपनियों ने अपने लेटेस्ट डिवाइस को स्पेन के बार्सिलोना शहर में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश करना शुरु कर दिया है। इस इवेंट में फिलहाल लगातार शानदार स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। इनमें दक्षिण कोरिया की कंपनी LG ने अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इसमें जहां एयर मोशन जेस्चर से लैस LG G8 ThinQ और LG G8s ThinQ लॉन्च किए वहीं एक 5G स्मार्टफोन LG V50 ThinQ 5G को ड्यूअ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया है। फिलहाल इनकी कीमत को लेकर कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। कितने खास हैं ये फोन आइए जानते हैं...                                                                     

LG V50 ThinQ 5G स्पेसिफिकेशन

इस फोन में 6.4 इंच की QHD+ OLED फुलविजन डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1440x3120 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 और पिक्सल डेन्सिटी 538ppi है। यह फोन HDR10 सपॉर्ट के साथ आता है। एलजी ने इस फोन के साथ एक डुअल स्क्रीन भी लॉन्च की है जो देखने में किसी फ्लिप कवर जैसी लगती है और अटैच करने पर सेकंडरी स्क्रीन का काम करती है।

इस फोन की दूसरी स्क्रीन में 6.2 इंच की फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2160X1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। 
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें दो 12- 12 मेगापिक्सल और एक 16MP का सेंसर शामिल है। इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, इसमें 8MP और 5MP के सेंसर शामिल हैं।   

रैम/ रोम
स्मार्टफोन में 6GB की रैम दी गई है और इंटरन स्टोरेज क्षमता 128 GB है। स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई ओएस पर काम करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 5G कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन X50 मॉडेम दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 3.0 टेक्निक को सपोर्ट करती है। 
 
कनेक्टिविटी   
यह फोन 3G, 4G LTE-A के साथ-साथ 5G को भी सपोर्ट करेगा। एलजी का यह स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है जो इसे वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाती है। खबरों के मुताबिक, एलजी का ये 5G स्मार्टफोन साल के अंत तक उपलब्ध होगा।

  

Created On :   25 Feb 2019 10:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story