comScore

लाइफ की इन प्रॉब्लम्स का सिर्फ एक ही सॉल्यूशन है सेक्स

August 30th, 2018 13:45 IST
लाइफ की इन प्रॉब्लम्स का सिर्फ एक ही सॉल्यूशन है सेक्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अक्सर रिलेशनशिप के दौरान जब भी किसी का अपने पार्टनर के साथ झगड़ा होता है, तो उसके फ्रेंड उसे सेक्स करने की एडवाइस देते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे एक-दूसरे को करीब आने का मौका भी मिल जाता है और सारे झगड़े भी खत्म हो जाते हैं। लेकिन सेक्स को हमने हमेशा से सिर्फ एंजॉयमेंट का तरीका ही माना है। रिलेशनशिप में लोग सेक्स सिर्फ इसलिए करते हैं, ताकि वो एंजॉय कर सकें। लेकिन सेक्स इससे भी कहीं ज्यादा ही अलग है और इसके कई फायदे भी होते हैं। अक्सर हमारी लाइफ में कई बार ऐसी प्रॉब्लम्स आ जाती हैं कि फिर हम उससे निकल ही नहीं पाते। इन सबसे बचने का अगर कोई तरीका है, तो वो है 'सेक्स'। कई रिसर्च में भी ये बात सामने आई है कि सेक्स हमारी लाइफ में बहुत इंपोर्टेंट है और इसके कई हेल्दी बेनिफिट्स भी हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप सेक्स को केवल एंजॉयमेंट का तरीका ही नहीं मानेंगे। 

1. बोरिंग लाइफ से मिलता है छुटकारा: 

हम सभी की लाइफ में एक समय ऐसा आता है, जब हमारे पास करने को कुछ भी नया नहीं रहता और हमारी लाइफ बोरिंग सी हो जाती है। यंगस्टर्स में आजकल इस तरह की प्रॉबलम्स ज्यादा देखने को मिलती है। इस तरह की परेशानी से बचने के लिए सेक्स एक अच्छा तरीका है। अगर आपकी लाइफ बोरिंग सी हो गई हो या कुछ भी नया नहीं हो रहा है, तो आप सेक्स कर लें। ये न सिर्फ आपकी बोरिंग लाइफ को दूर करेगा, बल्कि आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा। 

2. एक्सरसाइज का नहीं है टाइम:

आजकल हमारी लाइफ काफी फास्ट और बिजी हो गई है। ऐसे में हमें एक्सरसाइज करने का टाइम ही नहीं मिल पाता। जिस कारण कई सारी प्रॉब्लम्स भी होती हैं। आजकल जॉब के कारण या आलस की वजह से एक्सरसाइज हमारी लाइफ से दूर होती जा रही है। एक्सरसाइज न करने से आपको जब कई सारी प्रॉब्लम्स दिखने लगे, तो उससे छुटकारा पाने के लिए आप सेक्स को अपना सकते हैं। सेक्स को एक अच्छी एक्सरसाइज माना जाता है। 

3. टेंशन से पाना हो छुटकारा: 

टेंशन हमारी लाइफ से आजकल इतना चिपक सा गया है, जैसे हमारा दोस्त हो। अक्सर ऑफिस का काम और प्रोजेक्ट की डेडलाइंस हमें चैन की सांस नहीं लेने देते। दिनभर ऑफिस में काम करने के बाद हमारे ऊपर टेंशन और स्ट्रेस बढ़ जाता है। तो इससे बचने का अच्छा तरीका है, सेक्स। हो सकता है कि आपको इस बात पर हंसी आए, लेकिन सेक्स करने से हमारी बॉडी से एक हार्मोन रिलीज होता है, जो हमें टेंशन और स्ट्रेस से दूर रखता है। 

4. जब प्लान डिसाइड करने में हो परेशानी:

अक्सर आप अपने पार्टनर के साथ आउटिंग प्लान करते होंगे। कई बार आप दोनों अकेले जाते होंगे, तो कई बार अपने फ्रेंड्स ग्रुप के साथ। ग्रुप में जाने का फायदा ये रहता है कि उसका डिसाइड आपको अकेले ही करना रहता है, लेकिन जब आप अपने पार्टनर के साथ आउटिंग का प्लान करते हैं, तो आउटिंग प्लेस को डिसाइड करने में परेशानी आती है। उसका कारण ये है कि आप कुछ और बोलते हैं और आपका पार्टनर कहीं और जाना चाहता है। आखिर में फिर प्लान कैंसिल ही हो जाता है। तो ऐसी सिचुएशन में अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए आप सेक्स कर सकते हैं। 

5. नींद न आए तो करें सेक्स:

आजकल यंगस्टर्स में सबसे बड़ी कोई प्रॉब्लम है, तो वो है नींद न आने की। दिनभर काम करने के बाद भी कई बार आपको नींद नहीं आती है। अगर लाख कोशिशें करने के बाद भी आप सो नहीं पा रहे हैं, तो अपने पार्टनर के साथ सेक्स कर लें। नींद जल्दी आ जाएगी। इसके अलावा अगर आपकी बॉडी में दर्द हो रहा है, तो उसमें भी सेक्स मेडिसिन की तरह काम करता है। सेक्स करने से आपका ध्यान बाकी चीजों से हट जाएगा और थके होने की वजह से आपको अच्छी नींद भी आ जाएगी। 

Loading...
कमेंट करें
7xIbm